शनिवार, 31 मार्च 2012

जालोर रानीवाड़ा सांचौर आहोर सायला जसवंतपुरा ....न्यूज इनबॉक्स....



सात साल कारावास

भीनमाल। अपर जिला एवं सेंशन न्यायाधीश ओमकुमार व्यास ने शुक्रवार को हत्या के मामले में आरोपी भाटवास निवासी भूरदान पुत्र उकादान राव को सात साल के कारावास व पांच हजार रूपए के अर्थüदण्ड से दंडित किया। अदम अदायगी छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। न्यायाधीश ने भादंस की धारा 304 के पार्ट द्वितीय के तहत दोषी मानते हुए आरोपी को सजा सुनाई। मामले में सरकार की ओर से अपर लोक अभियोजक हुकमसिंह गहलोत ने पैरवी की।




50 लाख से संवरेगी धरोहर

जालोर। स्वर्णगिरि दुर्ग की धरोहर को विकसित करने के लिए सरकार ने अब कदम बढ़ाया है। पुरा संरक्षण के नाम पर की जा रही औपचारिकताओं और पुरा विभाग की उदासीनता के कारण खत्म हो रही ऎतिहासिक धरोहर की करीब 50 लाख रूपए से सूरत संवरेगी। दुर्ग का विकास होने से यहां पर्यटन की संभावना बढ़ेगी। हालांकि यह दुर्ग पुरातात्विक विभाग की ओर से संरक्षित इमारत घोषित किया गया है। लेकिन भारतीय पुरातत्व विभाग की ओर से कोई ध्यान नहीं दिए जाने से महल जर्जर हो रहा है।

पानी के लिए 58 करोड़
जालोर शहर वासियों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार की ओर से करीब 58 करोड़ रूपए का बजट आवंटित किया गया है। नर्मदा नहर पेयजल परियोजना के तहत बजट आवंटित होने से शहरवासियों शीघ्र पेयजल उपलब्ध हो सकेगा।

इनका कहना है
स्वर्णगिरि दुर्ग के विकास के लिए सरकार की ओर से 50 लाख रूपए का बजट आवंटित किया गया है।
-रतन देवासी उप मुख्य सचेतक

जिलेवासियों को नर्मदा का पानी उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार की ओर से करीब 58 करोड़ रूपए का बजट जारी किया गया है।
-रामलाल मेघवाल विधायक जालोर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें