शुक्रवार, 30 मार्च 2012

28 नर्सिग कॉलेजों पर एसीबी ने मारा छापा

28 नर्सिग कॉलेजों पर एसीबी ने मारा छापा

जयपुर /जोधपुर ।भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने नर्सिग कॉलेजों के खिलाफ एक माह में दूसरी बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरूवार को राज्य के सात जिलों में 28 नर्सिग कॉलेजों में छापे मार कर आकस्मिक जांच की। इनमे जयपुर के सबसे अधिक 10 कॉलेजों समेत जोधपुर के नौ, कोटा के दो, उदयपुर व अलवर के तीन-तीन, भरतपुर के एक कॉलेज की आकस्मिक जांच की।

एसीबी के डीआईजी गोविन्द नारायण पुरोहित ने बताया कि सभी नर्सिग कॉलेजों के मान्यता संबंधित दस्तावेज जब्त किए हैं और मौजूद स्टॉफ, भवन व सुविधाओं का जायजा लिया गया है। कई कॉलेजों में अनियमितताएं मिली हैं। इनको मापदंडों की अनदेखी कर मान्यता दी गई। उल्लेखनीय है कि एसीबी ने करीब दो सप्ताह पहले राज्य के 24 जिलों में 52 नर्सिग कॉलेजों की जांच की थी।

राजधानी में इनकी जांच
मानसरोवर के श्रीविनायक इंस्टीट्यूट एंड मेडिकल टेक्नोलॉजी कॉलेज, विद्याधर नगर के सोनी कॉलेज ऑफ नर्सिग, कालवाड़ रोड पर बियानी कॉलेज ऑफ नर्सिग व कृष्णा स्कूल ऑफ नर्सिग, सांगानेर के राजस्थान कॉलेज ऑफ नर्सिग, कैलाशपुरी के दुर्गा कॉलेज ऑफ नर्सिग व इस कॉलेज की जगतपुरा व जयपुर के पास मनोहरपुर कस्बे में संचालित शाखाओं पर, पालड़ी मीणा के तिलक इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिग मेडिकल साइंसेज, आगरा रोड पर बगराना बस्ती के पास एम.एस. कॉलेज ऑफ नर्सिग व चौमूं के राघव मेडिकल कॉलेज व फुलेरा के कृष्णा स्कूल ऑफ नर्सिग की जांच की गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें