बुधवार, 28 मार्च 2012

बाडमेर ताज़ा खबरें | आज की ताज़ा खबरें, ताज़ा खबर 28 मार्च


भुरटिया में रात्रि चौपाल 
जिला कलेक्टर ने दिए समस्याओं 
के निराकरण के निर्देश 
बाडमेर, 28 मार्च। जिले की बाड़मेर तहसील के भुरटिया गांव में मंगलवार सायं जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने रात्रि चौपाल की। इस दौरान भुरटिया सहित आसपास के गांवों से बडी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं चौपाल में प्रस्तुत की। 
जिला कलेक्टर ने जन समस्याओं की सुनवाई कर संबंधित अधिकारियों को तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। चौपाल शुरू होने से पूर्व ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर का स्वागत किया। चौपाल के दौरान किसानों ने बिजली की कमी तथा पेयजल की समस्या की बात कही। जिला कलेक्टर ने इस मामले में डिस्कॉम के अधिकारियों को निराकरण करवाने को कहा। जिला कलेक्टर ने चौपाल में प्रस्तुत परिवेदनाओं की सुनवाई कर निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। 
इस मौके पर ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को क्षेत्र में पेयजल की समस्या को प्रमुखता से रखा तथा पानी की समस्या से अवगत कराया। ग्रामीणों ने पानी की नियमित आपूर्ति के लिए पेयजल स्त्रोतों के बारे में बताया तथा चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतिकरण योजना की कठिनाईयों तथा बिजली कनेकन नहीं होने की भी जानकारी दी। ग्रामीणों ने बीपीएल की सर्वे सूची के अद्यतन तथा इस सूची में भामिल करने की मांग की। 
चौपाल के दौरान उपखण्ड अधिकारी सी ़आर ़देवासी समेत संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 
0- 
राजस्थान दिवस के सम्बन्ध में बैठक आज 
बाडमेर 28 मार्च। जिले में 30 मार्च को राजस्थान दिवस मनाया जाना है राजस्थान दिवस समारोह की विशोश तैयारियों के सम्बन्ध में 29 मार्च को सांय 3 बजे अपर कलेक्टर चैम्बर में बैठक आयोजित की जाएगी। अतः समस्त संबंधित अधिकारियों को अपर कलेक्टर अरूण पुरोहित ने निर्धारित समय पर बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है। 
0- 


  
विभागों में उपस्थिति की जांच 
आठ कार्मिक अनुपस्थित 
तथा सात संस्थान बन्द पाए गए 
बाडमेर, 28 मार्च। जिले में समय की पाबंदी हेतु चलाए जा रहे निरीक्षण अभियान के अन्तर्गत बुधवार को आकस्मिक निरीक्षण के दौरान आठ कार्मिक अनुपस्थित पाए गए तथा सात आगनवाड़ी केन्द्र/पाु चिकित्सालय बन्द पाए गए। 
जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने बताया कि जांच दल संख्या 2 प्रभारी प्रकाचन्द्र छाजेड द्वारा बुधवार को किये गये आकस्मिक निरीक्षण के दौरान जल कल गृह पीएचईडी ईारोल में बेलदार कमलाराम व लालमोहम्मद, आगनवाड़ी केन्द्र रामदेरिया में कार्य ़पेम्पोदेवी तथा सहा क़ेसीदेवी, आ ़स ़ मीरगादेवी, उप स्वास्थ्य केन्द्र इारोल में एमपीडब्लु बांीधर, उप स्वास्थ्य केन्द्र खारावाला में एएनएम जसीया चौधरी, आगनवाड़ी केन्द्र जाखड़ो की ाणी में सह ़ अनिता देवी अनुपस्थित पाए गए तथा आकस्मिक निरीक्षण के दौरान आगनवाड़ी केन्द्र रावते का तला, आगनवाड़ी केन्द्र सुरते का तला, आगनवाड़ी केन्द्र रामदेरिया, पाु चिकित्सालय ईारोल, आगनवाड़ी केन्द्र पुराणियों का तला, आगनवाड़ी केन्द्र चिमनासर, आगनवाड़ी केन्द्र हरदानपुरा बन्द पाए गए। 
0- 
अल्पसंख्यकों की उत्तर मैट्रिक एवं मैरिट 
कम मीन्स छात्रवृति बैक खातों में जमा 
बाडमेर, 28 मार्च। जिले में अल्पसंख्यक समुदाय विद्यार्थियों के लिए उत्तर मैट्रिक एवं मैरिट कम मीन्स योजना के अन्तर्गत वशर 201112 की छात्रवृति राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत होकर छात्रों के बैक खाते में जमा करवा दी गई है। 
जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी बलदेवसिंह ने बताया कि मैरिट कम मीन्स एवं उत्तर मैट्रिक छात्रवृति वशर 201112 की राज्य सरकार से स्वीकृत होकर विद्यार्थियों के बैक खाते में जमा करवा दी गई है। कुछ विद्यार्थियों ने अभी तक कार्यालय में अपना बैक खाता संख्या दर्ज नहीं करवाया है उन विद्यार्थियों को छात्रवृति का भुगतान नहीं किया जायेगा। इसलिए 10 अपै्रल तक जल्दी से जल्दी एसबीबीजे बैक में भाून्य बैंलेस पर खाता खुलवाकर खाता संख्या इस कार्यालय में जमा करवाऐं। अन्यथा छात्रवृति की राि राजकोश में जमा करवा दी जायेगी तथा कुछ विद्यार्थियों के बैक खाते बन्द पड़े है जिन्हें चालू करवाकर सही नम्बर कार्यालय में जमा करावें। जिन विद्यार्थियों की राि बैक में जमा करवा दी गई है उनकी सूची कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर अंकित कर दी गई है। 
0- 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें