शनिवार, 4 फ़रवरी 2012

मुसलमान अमीन खान के खिलाफ, कहा - मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें गहलोत!

भीलवाड़ा.अल्पसंख्यक मामलात राज्यमंत्री अमीन खान के अजमेर में दिए बयान के बाद मुस्लिम समाज में विरोध के स्वर मुखर हो उठे हैं। आल इंडिया काजी काउंसिल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मौलाना हफीजुर्रहमान ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से खान को तुरंत मंत्रिमंडल से बाहर करने की मांग की है।

ऐसा नहीं करने पर खान के कार्यक्रमों के बहिष्कार की घोषणा की गई है। मौलाना हफीजुर्रहमान शुक्रवार को जामा मस्जिद में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उधर, अल्पसंख्यक विकास मोर्चा ने राज्यपाल शिवराज पाटिल को पत्र भेज कर अमीन खां को तत्काल पद से बर्खास्त करने की मांग की है। शनिवार को आम मुसलमानों की ओर से विरोध भी जताया जाएगा।

मौलाना का कहना है कि खान का बयान शरीयत के खिलाफ है। इससे मुस्लिम समाज आहत हुआ है। खान हमेशा ऐसे बयान देते रहते है जिससे वे खबरों और चर्चा में बने रहे।

खान जब शरीयत के खिलाफ बात कर रहे हैं तो वे कौम और मुल्क के क्या होंगे? एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार अमीन खान को नहीं हटाएगी तो मुस्लिम समाज अपने स्तर बहिष्कार करेगी।

भीलवाड़ा में खान के हर कार्यक्रम का बहिष्कार किया जाएगा। मौलाना ने कहा कि ऐसे में मामले में इमामों को आगे आकर अपनी राय रखनी चाहिए। अजमेर में कई मस्जिदें बंद पड़ी हैं उनकी मरम्मत जरूरी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें