शनिवार, 4 फ़रवरी 2012

जन सुनवाई में समस्याओं का लगा अंबार


जन सुनवाई में समस्याओं का लगा अंबार


ग्रामीणों ने पेयजल समस्या से निजात दिलाने की मांग की

सिणधरीसीएम की पहल पर डाक बंगले में पंचायत समिति स्तर की पहली जनसुनवाई का शुक्रवार को सिणधरी पंचायत में आयोजन हुआ। जनसुनवाई में ग्रामीणों ने कलेक्टर से पेयजल संकट से निजात दिलाने के साथ ही नाडी खुदाई कार्य शुरू करवाने की मांग की। सरपंच प्रभात कंवर ने सिणधरी के लोहिड़ा, नाकोड़ा, गेहूं वाली नाडी में पेयजल संकट के बारे में अवगत कराया। इसी तरह पांचला खुर्द, होडू, कमठाई में मीठे पानी की आपूर्ति नहीं होने पर प्रधान सोहनलाल भांभू ने खेद जताया। जनप्रतिनिधि ने पक्के कार्यों के साथ ही नाडी खुदाई कार्य शुरू करवाने की मांग की ताकि ग्रामीणों को रोजगार के साथ गांव वालों को पानी मिल सके। कादानाडी सरपंच चुन्नीलाल ने नए बीपीएल परिवारों को सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग की। सिणधरी चारणान रामावि में क्षतिग्रस्त छीणो से हादसे की आशंका जताई। पायला खुर्द के सऊओ की ढाणी में हैंडपंप के लिए कलेक्टर ने स्वीकृति दी। इसी तरह अग्नि पीडि़तों को एक सप्ताह में राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम का हवाला देते हुए जल्द ही जनसमस्याओं का समाधान करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस मौके गुड़ामालानी एसडीएम विनिता सिंह, तहसीलदार सुनिल कुमार, उप तहसीलदार पेमाराम, विकास अधिकारी बृजेश श्रीवास्तव, खंड शिक्षा अधिकारी देवाराम, डिस्कॉम अधिशासी अभियंता सोनाराम पटेल, जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता धर्मेंद्र परिहार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने कहा राजस्व मंडल से सिणधरी को तहसील बनाने का प्रस्ताव मांगा है। जल्द ही प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा। सरपंच प्रभात कंवर ने आने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया।

धोरीमन्नात्नपंचायत समिति मुख्यालय पर आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों ने अधिकारियों को समस्याएं बताईं। अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर दिया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर डॉ.वीणा प्रधान ने कहा कि सरकार ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम लाकर एक्ट लागू किया जिससे आमजन की समस्याओं का समय पर समाधान हो। ग्रामीण जवानाराम गोसाई ने बताया कि चार-पांच दिन में एक बार पानी की जलापूर्ति होती है,उन्होंने कलेक्टर से समस्या का समाधान जल्द करवाने की मांग की। । जनसुनवाई के दौरान अतिक्रमण मामले को गंभीरता से लिया गया। कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों को हिदायत दी कि लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विकास अधिकारी संजय अमरावत ने उपस्थित ग्रामीणों को धन्यवाद दिया। संचालन जसवंत सिंह ने किया।

इस मौके एसडीएम विनिता सिंह तथा तहसीलदार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम में धोरीमन्ना प्रधान पन्नी देवी, पूर्व प्रधान ताजाराम चौधरी, मंगलाराम विश्नोई, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश कुलदीप सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें