शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2012

राम मंदिर पर फिर जनजागरण: तोगडिया

राम मंदिर पर फिर जनजागरण: तोगडिया

जोधपुर। राममंदिर के मुद्दे को लेकर विश्व हिन्दू परिष्ाद की ओर से एक बार फिर देश में जनजागरण अभियान चलाया जाएगा। मुस्लिम आरक्षण को गलत बताते हुए विहिप ने इसके खिलाफ भी जनजागरण अभियान का एलान किया है, जिसके तहत 4 फरवरी को लखनऊ में पहली हिन्दू सर्वजातीय महापंचायत होगी।

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगडिया ने गुरूवार को यहां पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने आरोप लगाया कि वोट बैंक बढ़ाने के लिए सरकार मुस्लिम आरक्षण का खेल खेल रही है। इसके विरोध में विहिप की ओर से "हिन्दू रोटी एवं शिक्षा बचाओ" आंदोलन करेंगे। लखनऊ के चार बाग रेलवे स्टेशन से इसकी शुरूआत होगी।

इसमें मुख्यत: रंगनाथ मिश्र व सच्चर कमेटी की रिपोर्ट खारिज करने, मुस्लिम समुदाय को ओबीसी से दिया गया साढ़े चार प्रतिशत का आरक्षण खत्म करने, अनुसूचित जाति के आरक्षण से मुस्लिम व ईसाई को आरक्षण नहीं देने समेत सात मांगें शामिल हैं। तोगडिया ने कहा कि मुस्लिम आरक्षण के विरोध में शुरू होने वाले देशव्यापी अभियान में हर वर्ग को जोड़ा जाएगा।

प्रमुख शहरों में बैठकों का दौर पूरा होने के बाद जिला व तहसील स्तर पर भी बैठकें की जाएगी और पुरूष्ा, महिला, बुजुर्ग व युवा वर्ग के साथ-साथ स्कूली व कॉलेज के छात्र-छात्राओं की भी संघष्ाü समितियां गठित की जाएगी। उन्होंने कहा कि राममंदिर के मुद्दे को लेकर भी जनजागरण किया जाएगा। भाजपा व कांग्रेस साथ दें या नहीं दें, विहिप मंदिर बनाने के लिए कृत संकल्पित होकर कार्य करेगा। इससे पहले तोगडिया ने यहां विहिप कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से चर्चा की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें