शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2012

डीएसपी का कत्ल, पास में मिला महिला का अर्धनग्न शव!



लुधियाना. हंबड़ां में प्रेमी युगल की हत्या के बाद गुरुवार देर रात एक और डबल मर्डर हो गया। मोगा में तैनात डीएसपी बलराज सिंह गिल की नृशंस हत्या कर दी गई।
 
उसका शव हंबड़ा रोड पर गोल्फ लिंक इलाके में उनके दोस्त के फार्म हाउस से मिला। पास ही एक महिला का अर्धनग्न शव पड़ा था। महिला की शिनाख्त लुधियाना में रहने वाले एक होजरी उद्यमी की पत्नी के रूप में हुई है। दोनों को हथियारों से काट दिया गया है। डीएसपी गिल बुधवार शाम छह बजे से लापता थे।





फार्म हाउस के मेन गेट से बीस फुट अंदर, लॉन तथा कमरे तक तीन जगह खून मिला। लॉन में कुछ पौधे टूटे हुए तथा घास दबी हुई थी, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि डीएसपी और हत्यारों में भिड़ंत हुई है। डीएसपी का शव कमरे में सोफे पर बैठी हालत में मिला, जबकि बाथरूम के दरवाजे के पास महिला मरी पड़ी थी।



डीएसपी के सिर, कान तथा गर्दन पर तेजधार हथियारों के गहरे घाव थे। इसके अलावा बाजू और पीठ पर भी वार किए गए। महिला के सिर पर गहरे घाव थे, जबकि बाजुओं पर हलके वार हुए थे। घटनास्थल से डीएसपी के दोनों मोबाइल गायब थे।



फरार होते समय हत्यारे फार्म हाउस को बाहर से ताला लगा कर उनकी शेवरले ऑपट्रा कार भी ले गए, जिसे डीएसपी गिल अपने दोस्त से मांग कर लाए थे। हत्यारे कार को नूरपुर बेट इलाके में छोड़ कर फरार हो गए, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। कमिश्नर पुलिस ईश्वर चंद्र शर्मा और डीसीपी आशीष चौधरी ने बताया कि हत्यारे तीन से ज्यादा हो सकते हैं। मामले की तह तक जाने के लिए डीएसपी के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है।



तीन माह पहले ही हुआ था तबादला



बलराज सिंह गिल तीन पहले ही मोगा में ट्रांसफर होकर आए थे। बताया जाता है कि चुनाव से पहले नवंबर माह में किली चाहला से उनका तबादला यहां किया गया था। इसके बाद हाल ही में मोगा में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में पुलिस टुकड़ी के प्रमुख के तौर पर शामिल हुए थे।



रात एक बजे मिले दोनों के शव



तफ्तीश में जुटी पुलिस को वीरवार देररात करीब एक बजे पता चला कि बलराज सिंह गिल अपने उद्यमी दोस्त संजय अग्निहोत्री से चाबी लेकर उनके फार्म हाउस में गए थे। पुलिस वहां पहुंची तो फार्म हाउस के मुख्य गेट पर बाहर से ताला लटका हुआ था, अंदर लाइट जल रही थी। पुलिस ने संजय अग्निहोत्री की मौजूदगी में ताला तुड़वाया। अंदर घुसते ही पुलिस को फर्श पर खून के निशान मिले। कमरे में खून से लथपथ दोनों के शव पड़े हुए थे।



हत्या के पीछे साजिश



मोगात्न डीएसपी के परिजन आरएस सिद्धू ने आरोप लगाया है कि हत्या एक साजिश के तहत की गई है। वहीं, पुलिस का कहना है कि हत्या के पीछे अवैध संबंधों के साथ साथ कई अन्य पहलुओं पर भी जांच जारी है। बलराज लुधियाना के टैगोर नगर में रहने वाले थे। पिछले एक माह से चुनावी ड्यूटी में व्यस्तता के बाद 1 फरवरी की सुबह वह लुधियाना में अपने परिवार के पास चले गए थे। इसी दौरान बुधवार शाम वह दोस्तों से किसी काम पर जाने की कहकर निकले थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें