मंगलवार, 7 फ़रवरी 2012

बाड़मेर के हेड कॉन्स्टेबल पन्नराम को पदक, पदोन्नति

बाड़मेर पुलिस सुपरिंटेंडेंट संतोष चालके ने बहुचर्चित नर्स भंवरी देवी कांड के साथ कई अन्य मामलों में सूचना और प्रौद्योगिकी तकनीक का बेहतर इस्तेमाल करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बाड़मेर पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल पन्नाराम को पदक प्रदान करने के साथ ही पदोन्नति की सिफारिश की है। Panna Prajapat 
चालके ने बताया कि भंवरीदेवी अपहरण एवं हत्या मामले को सुलझाने के लिए बाड़मेर पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल पन्नाराम ने चार महीने तक जोधपुर मे रहकर इस मामले की जांच कर रही सीबीआई की मदद की।
उन्होंने कहा कि सूचना और प्रोद्योगिकी तकनीक का बेहतर इस्तेमाल करते हुए पन्नाराम की मदद से ही सीबीआई इस मामले के महत्वपूर्ण पहलुओं को सुलझा कर कई आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। उन्होंने बताया कि भंवरी कांड को सुलझाने में उल्लेखनीय सेवा देने के लिए सीबीआई निदेशक ने पन्नाराम की प्रशंसा करते हुए पच्चीस हजार रुपए नकद ओर मेडल देकर सम्मानित किया।

चालके ने बताया कि भंवरीदेवी कांड के साथ ही पन्नाराम ने राजस्थान के चर्चित वीरेन्द्र सिंह न्यांगली हत्याकांड की जांच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिसके बाद पन्नाराम को पांच हजार रुपए और प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया गया।

चालके ने बताया कि पन्ना लाल ने बाडमेर जिले के विस्फोटक पदार्थ मामले, बहुचर्चित दिनेश मांजू हत्याकांड, बालोतरा थाना क्षेत्र के पीरसिंह हत्याकांड कुछ बैकों से चोरी की वारदातों और वाहन चोरी के मामलों का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि पन्ना लाल ने मामलों को सुलझाने के अलावा खेलकूद क्षेत्र में भी बहेतरीन प्रदर्शन करते हुये वर्ष 2008 में केरल में आयोजित अखिल भारतीय पुलिस ड्यूटी मीट प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर राजस्थान पुलिस का नाम गौरवान्वित किया।

चालके ने बताया कि पन्नाराम की उल्लेखनीय सेवाओं को देखते हुए जोधपुर पुलिस के ग्रामीण एसपी नवज्योति गगोई ने भी उन्हें एएसआई पद पर पदोन्नत किये जाने की अनुशंसा की है। हेड कॉन्स्टेबल पन्नाराम ने बताया कि वह सदैव समर्पित भाव से अपने काम को पूरा करने की कोशिश करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें