शनिवार, 25 फ़रवरी 2012

जब भी मौका मिलता है मंदिर जरूर जाती हूं: वसुंधरा


जब भी मौका मिलता है मंदिर जरूर जाती हूं: वसुंधरा

जसवंत सिंह ने कहा, समाज में धर्म के प्रचार-प्रसार की जरूरत है, कोलू में आयोजित प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में उमड़ी भीड़


बाड़मेर  कोलू गांव में जसनाथ आश्रम में शुक्रवार को आयोजित प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि जब भी मौका मिलता है, मंदिरों में जरूर जाती हूं। पिछले कार्यकाल में 11 मंदिरों का जीर्णोद्धार करवाया।

उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में कांग्रेस राज से जनता दुखी है, केंद्र व राज्य में भ्रष्टाचार बढ़ा है। पेयजल के लिए मरुप्रदेश में पीने के पानी की कोई ठोस योजना पूरी नहीं हुई, जो चालू है वो भी ठप पड़ी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह ने कहा कि निज धर्म को राजधर्म में बदलें। समाज में धर्म के प्रचार-प्रसार की जरूरत है। पूर्व राजस्व मंत्री गंगाराम चौधरी ने कहा कि लोग ईश्वर को नहीं भूले हैं, उन्होंने समय-समय पर संतों का मार्गदर्शन लेने की सीख दी।

तीन साल बाद खुली नींद

वसुंधरा राजे ने कहा कि सरकार तीन साल तो जनता के बीच से गायब रही अब जब उसे पता चला कि चुनाव आने वाले है तो सरकार की नींद खुल गई और उसने फरमान जारी कर दिया कि सभी मंत्री तीन दिन दौरा करें। तीनों दिन मुख्यमंत्री का विरोध हुआ। जनता ने पूछ लिया तीन साल गायब थे, अचानक कैसे याद आ गई। उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस नेता ही कह रहे हैं कि कांग्रेस पचास सीटों पर ही सिमट जाएगी। तो अंदाज लगा लीजिए विधानसभा चुनाव में सरकार की क्या स्थिति होगी। शेष त्न पेज १४



मॉडर्न स्कूल के मुद्दे की पैरवी करने का आश्वासन

भाजपा नेता कैप्टन हीरसिंह भाटी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधराराजे के समक्ष शिव में प्रस्तावित मॉडर्न स्कूल का मुद्दा रखा। शिव के पूर्व विधायक डॉ. जालमसिंह रावलोत ने बताया कि मंत्री अमीन खां शिव में प्रस्तावित स्कूल को अपने गांव में बना रहे हैं। इससे हजारों विद्यार्थियों का भविष्य दांव पर लगा है। इस मामले को वसुंधरा ने गंभीरता से लेते हुए विधानसभा में उठाने व पैरवी का आश्वासन दिया।

ये थे मौजूद

इस अवसर पर राजे के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंतसिंह, पूर्व मंत्री गंगाराम चौधरी, पूर्व मंत्री एवं डीग विधायक डॉ. दिगंबरसिंह , पूर्व मंत्री रामनारायण डूडी, सांसद देवजी पटेल, पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह, पूर्व विधायक तगाराम, पूर्व संसदीय सचिव जोगाराम पटेल, भाजपा नेता लादूराम विश्नोई और भाजपा के जिलाध्यक्ष पर्वतसिंह आदि थे।

मुझे बड़ी जिम्मेदारी दे दी...

स्वागत समारोह के दौरान जब वसुंधरा राजे को चुनरी ओढ़ाई तो उन्होंने कहा कि आपने मुझे बहुत बड़ी जिम्मेदारी दे दी है। इस अवसर पर राजे ने महिलाओं से कहा कि अभी दो वर्ष और इंतजार करना होगा। फिर अच्छा समय आएगा।

छोटा पड़ गया पंडाल

जसनाथ आश्रम की प्राण प्रतिष्ठा व भाजपा के नेताओं को सुनने के लिए आस पास के गांवों व ढाणियों से सैकड़ों की संख्या में लोग आए। आश्रम में लगा पांडाल में पैर रखने की जगह नहीं थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें