शनिवार, 4 फ़रवरी 2012

'जांच की आड़ में मदेरणा व विश्नोई परिवार को तबाह कर रही है सीबीआई'

 

जोधपुर.एएनएम भंवरी अपहरण और हत्या मामले में पूर्व मंत्री रामसिंह विश्नोई के परिवार की महिलाओं और बच्चों को सीबीआई द्वारा कथित तौर पर प्रताड़ित किए जाने से उद्वेलित विश्नोई समाज शुक्रवार को सीबीआई के खिलाफ सड़कों पर उतर आया।



सैकड़ों लोगों की सभा में सीबीआई की कार्यप्रणाली का जमकर विरोध किया तथा इसे मारवाड़ के दो दिग्गज राजनीतिक परिवारों को तबाह करने की साजिश बताया। रातानाडा विश्नोई धर्मशाला में सभा करने के बाद ये लोग नारे लगाते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे।



वहां करीब तीन घंटे तक धरना-प्रदर्शन किया, फिर कलेक्टर की गैरमौजूदगी में एडीएम को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देकर सीबीआई पर अंकुश लगाने की मांग की गई। उधर, अमरी देवी को शुक्रवार शाम अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।



यह भी तय किया गया कि 7 फरवरी को फिर से बैठक कर मुख्यमंत्री के प्रस्तावित जोधपुर दौरे पर उन्हें भी ज्ञापन दिया जाएगा। उधर, अमरी देवी को शुक्रवार शाम अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।



पूर्व मंत्री रामसिंह विश्नोई की वृद्ध पत्नी अमरी देवी को बार-बार सर्किट हाउस बुलाए जाने तथा इस वजह से उनकी तबीयत बिगड़ने से विश्नोई समाज में रोष व्याप्त हो गया। शुक्रवार को किसान केसरी संघर्ष समिति के बैनर तले विश्नोई धर्मशाला में समाज के लोगों तथा रामसिंह विश्नोई के समर्थकों ने बैठक आयोजित की।



सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि सीबीआई ने पहले महिपाल मदेरणा को, मलखान सिंह व परसराम को गिरफ्तार कर लिया, समाज जांच में सहयोग करते हुए चुप रहा, मगर अब मासूम बच्चों, बहुओं व वृद्ध मां को प्रताड़ित करना बर्दाश्त नहीं होगा।



वक्ताओं ने यहां तक आरोप लगा दिया कि सीबीआई जांच की आड़ में मदेरणा व विश्नोई परिवार को तबाह करने की साजिश के रूप में काम कर रही है।



सभा को पूर्व विधायक हीरालाल विश्नोई, समिति के अध्यक्ष हनुमान सिंह राजपुरोहित, भाजपा नेता पब्बाराम विश्नोई, बीरबल विश्नोई, भैराराम कास्टी, अखिल भारतीय विश्नोई जीव रक्षा सभा के महासचिव मांगीलाल बूड़िया, करण सिंह उचियारड़ा, हनुमान सिंह खांगटा, सेवानिवृत्त एएसपी आईदान राम चौधरी, मंडोर प्रधान रुघनाथराम आदि ने संबोधित किया।



मदेरणा की न्यायिक हिरासत 17 तक बढ़ी



भंवरी मामले में जेल में बंद पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा और लूणी विधायक मलखान सिंह के भाई परसराम की वीडियो कान्फ्रेंसिंग से पेशी के बाद न्यायिक हिरासत अवधि 17 फरवरी तक बढ़ा दी गई है। इस बीच, दिनेश, पुखराज व रेशमाराम को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।



शनिवार को उनका रिमांड खत्म हो रहा है। भंवरी मामले में फंसे आरोपी परसाराम नशीली गोलियां बनाने के प्रकरण में मुंबई में वांछित आरोपी है। इस मामले में शनिवार को कोर्ट में पेशी है। उधर, सीबीआई तीन माह से फरार इंद्रा विश्नोई की तलाश करने शुक्रवार को रेशमाराम को साथ लेकर लूणी क्षेत्र के गांवों में छानबीन करने गई, मगर इंद्रा का पता नहीं चला।



इंद्रा को शरण देने वाले प्रहलाद, बेटे, श्रवण, श्याम व ओमप्रकाश से पूछताछ की गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें