गुरुवार, 23 फ़रवरी 2012

सरहद पर दिखा वसुंधरा का जादू


सरहद पर दिखा वसुंधरा का जादू
IMG_2269.JPG
बाड़मेर/चौहटन। सीमावर्ती बाड़मेर जिले के चौहटन कस्बे में आयोजित जनसभा में राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का जादु सिर चढ़कर बोला। पन्द्रह से बीस हजार लोगों की भारी भीड़ से खचाखच भरे मैदान में राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री ने गहलोत सरकार को जमकर आड़े हाथो लिया। बिजली और बेराजगारी के मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए वसुंधरा ने कांग्रेस पर सीबीआई के दुरूपयोग का आरोप लगाया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सीबीआई सरकार के इशारों पर लोगों को धमकाने का काम कर रही है।

वसुंधरा ने कहा कि लोग कांग्रेस सरकार का असली चेहरा पहचान चुके है और अब सरकार कर उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। गहलोत की सरकार को उखाड़ फैकने के लिए आम जनता से कमर कसकर तैयार रहने का आव्हान करते हुए राजे ने कहा कि उनके कार्यकाल से पूर्व गहलोत सरकार ने राज्य का खजाना खाली होने का रोना रोया, लेकिन पिछली भाजपा सरकार के राज में हमने खजाने को भरकर बीमारू राजस्थान को विकास के पथ पर दौड़ा दिया, लेकिन आज वही हालात है। पिछले तीन सालो में इस गहलोत ने राज्य्ा को फिर से गहरी खाई में धकेल दिया है। किसान बिजली और पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रहे है। 

पूर्व मुख्य्ामंत्री ने कहा कि गहलोत ने जिस दिन कुर्सी संभाली, उसी दिन से राज्य्ा से बिजली गायब सी हो गई। किसानो को चार घंटे से भी कम बिजली मिल रही है और वह भी रात को। इतना ही नही सरकार लोगों को बिजली के दाम बढ़ाकर और झटके देने जा रही है। रात की सर्दी में कंपकपाते किसानों जो फसल तैयार की वह शीत-लहर की भेंट चढ गई। शीत लहर ने किसानो को बर्बाद कर दिया, लेकिन सरकार उनकी पीडा को समझ नही रही है, आपदा में शीत लहर का नाम नही होने का बहाना बना रही, अगर नाम नही है तो जोड दिया जाए लेकिन किसानों को मुआवजा मिले यह जरूरी है। हमारी सरकार ने शीतलहर के समय 126 करोड रूपये किसानों का राहत पैकेज में दिए थे। बाढ़ के समय हमारा पूरा मंत्रीमंडल बाड़मेर में डेरा डाले बैठा रहा लेकिन इस सरकार के मंत्री जयपुर से बाहर ही निकलना नही चाहते।
IMG_2394.JPG
राजे ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा शुरू की गई सभी योजनाएं बंद कर दी गयी है या उन्हे अधुरा छोड़ दिया गया है। सरकार जनता को राहत देने के बजाया हिन्दू-मुस्लिम को बांटने, जातियों और वोटों की राजनीति करने में लगी हुई है। इसी सरकार की देन गोपालगढ़ काण्ड को कोई भुला नहीं सकता।
राजे ने कहा कि बाड़मेर जिले में पानी की तंगी को देखते हुए हमने लिफ्ट केनाल, नर्मदा नहर से पानी के लिए बडे स्तर पर काम शुरू किए थे, लेकिन इस सरकार के आते ही सारे का ठप्प हो गए। 
बाड़मेर में बड़े घोटाले 
राजे ने कहा कि कांग्रेस के राज में पूरे देश में भ्रष्टाचार चरम पर है, मंत्री, नेता और अफसर खजाना लूटने में लगे है। 



राजधर्म का पालन करे गहलोत सरकार: जसवंत
IMG_2530.JPG
बाड़मेर। राजस्थान के सीमावर्ती बाड़मेर जिले के चौहटन कस्बे में आयोजित एक सभा में पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता जसवंतसिंह ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राजधर्म का पालन करने का मशविरा दिया। जसवंतसिंह ने कहा कि किसानों ने बड़ी मेहनत से फसले उगाई थी, लेकिन शीललहर के कारण उनकी फसले तबाह हो गयी है। सरकार को किसानों की पीड़ा समझनी चाहिए। पूर्व वित्तमंत्री ने कहा कि किसानों की पीड़ा समझना किसी भी सरकार के लिए राजधर्म निभाने से कम नहीं है। जसवंतसिंह ने गहलोत सरकार से पाला प्रभावित क्षेत्रों के किसानो के लिए तत्काल प्रभाव से राहत पैकेज घोषित करने की मांग की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें