शनिवार, 4 फ़रवरी 2012

घी की खेप जब्त, नकली होने का संदेह

घी की खेप जब्त, नकली होने का संदेह

पुलिस ने की कार्रवाई, सीएमएचओ व टीम ने लिया सैंपल, बालोतरा, सुमेरपुर व आबूरोड में होनी थी सप्लाई

बालोतरा नकली घी की सूचना पर बालोतरा पुलिस ने एक जीप का पीछा कर घी व जीप जब्त किए। बाड़मेर से पहुंचे मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मय टीम ने घी के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भिजवाए। ड्राइवर व एक अन्य साथी से पूछताछ में पता चला कि इस घी की सप्लाई बालोतरा के अलावा सुमेरपुर व आबूरोड में देनी थी। जीप में घी के 40 टिन व 80 कार्टन भरे हुए थे।

बालोतरा थानाधिकारी मनोज शर्मा ने बताया कि गुरुवार देर रात सूचना मिली कि एक जीप में नकली घी परिवहन किया जा रहा है। पुलिस गांधीपुरा क्षेत्र में मौके पर पहुंची तो चालक ने जीप भगाने का प्रयास किया। पुलिस ने पीछाकर जीप रुकवाई और नकली घी के संदेह में घी व जीप को जब्त कर लिया।

इसके बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजमल हुसैन को सूचना दी गई, जिस पर वे खाद्य सुरक्षा अधिकारी भूराराम मय टीम को साथ लेकर बालोतरा पहुंचे और सैंपल लिए। शर्मा ने बताया कि पूछताछ में चालक व साथी ने बताया कि वे शर्मा ट्रेडिंग कंपनी, बालाजी रोड, सदर बाजार नोखा (बीकानेर) से माल भरकर रवाना हुए थे। उन्हें एमपी एजेंसी, शारदा बाल निकेतन स्कूल के पास, गांधीपुरा बालोतरा, साकेत मार्केटिंग, आजाद मैदान आबूरोड व विजेता ट्रेडिंग कंपनी, मैन मार्केट सुमेरपुर पर सप्लाई देनी थी। पुलिस ने अपनी जांच शुरू की।

किस ब्रांड का कितना घी जब्त:राघव ब्रांड के 15 लीटर वजन के 40 टिन, आधा लीटर के सात कार्टन (प्रति कार्टन में 32 डिब्बे), आधा लीटर के 15 कार्टन (प्रत्येक में 36-36 डिब्बे), एक लीटर के 21 कार्टन (प्रति कार्टन में 16 डिब्बे), एक लीटर के पांच कार्टन (प्रति कार्टन में 18 डिब्बे), पांच लीटर के चार डिब्बे, दो लीटर के 9 डिब्बे जब्त किए। इसी तरह यश ब्रांड के आधा लीटर के 25 कार्टन (प्रति कार्टन में 32 डिब्बे) व सीता ब्रांड के आधा लीटर के 5 कार्टन (प्रति कार्टन में 36 डिब्बे) बरामद हुए। जब्त किए गए पूरे घी को पुलिस थाने के माल गोदाम में रखवाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें