शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2012

न्यूज़ इनबॉक्स बाड़मेर.... शुक्रवार ३ फरवरी २०१२

राह चलते बालक को चाकू मारा


 बालोतरा  कुंपलिया गांव में गुरुवार को सड़क किनारे जा रहे एक 17 वर्षीय बालक को मोटरसाइकिल पर आए चार युवकों ने चाकू से वार कर घायल कर दिया। बालक को परिजन बालोतरा राजकीय अस्पताल उपचार के लिए लेकर पहुंचे। पुलिस ने बताया कि रामाराम पुत्र आदूराम जाट निवासी झिपाणियों की ढाणी कुंपलिया ने गिड़ा थाने में रिपोर्ट पेश कर बताया कि गुरुवार प्रात: 10.30 बजे उसका भाई मोतीराम घर से सड़क-सड़क परेऊ गांव मेला देखने जा रहा था। इतने में पीछे से मोटरसाइकिल नं आरजे 04 2एम 3503 पर सवार होकर आए मुल्जिमान सोनाराम पुत्र कानाराम जाति जाट निवासी सारणों की बेरी, भंवराराम पुत्र वालाराम जाट निवासी मीठी बेरी कालेवा, धनराज पुत्र दलाराम दर्जी सारणों की बेरी व हरचंदराम पुत्र भंवरलाल दर्जी निवासी हड़मान सागर साबा ने उसके भाई को रोककर मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान सोनाराम ने चाकू से मेरे भाई के दांयी आंख के पास से जबड़े तक जान से मारने की नीयत से वार किया। चाकू आंख से जबड़े तक होते हुए काफी अंदर तक घुस गया। इस दौरान रास्ते से गुजर रहे बालाराम पुत्र आदूराम जाट ने बमुश्किल मेरे भाई को आरोपियों से छुड़ाया। आरोपी मेरे भाई को जान से मारने की धमकी देते हुए मोटरसाइकिल लेकर वहां से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि वह अपने भाई को लेकर गिड़ा स्थित चिकित्सालय गए जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे बालोतरा स्थित राजकीय नाहटा चिकित्सालय रेफर किया गया। यहां पर उपचार के दौरान मोतीराम के करीब 13 टांके लगाए गए।


विवाहिता फंदे से झूली


बाड़मेर  सदर थाना क्षेत्र में बुधवार रात एक विवाहिता ने अपने घर में फंदा लगा आत्महत्या कर ली। इसको लेकर विवाहिता के पिता ने मर्ग दर्ज कराया है। आत्महत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है।

पुलिस के अनुसार भादरेश निवासी रईसा (21) पत्नी लतीफ खां मांगणियार ने बुधवार रात करीब आठ बजे घर में बने ईंटों के कमरे में लोहे की पट्टी पर फंदा लगा आत्महत्या कर ली। घटना के समय घर में कोई भी मौजूद नहीं था। बुधवार को रात में ही विवाहिता के घरवालों को आत्महत्या का पता चल गया था। इस संबंध में मृतका के पिता ने सदर थाने में रिपोर्ट पेश की। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर गुरूवार को पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया।


हत्या के मुख्य आरोपी गिरफ्तार

गडरा रोडरासलानी गांव में गत दिनों हुए खूनी संघर्ष में एक ही समुदाय के दो गुटों में संघर्ष हुआ। जिसमें सतारराम पुत्र हकीम राम की मौत हो गई थी। हत्या के मुख्य आरोपियों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

थानाधिकारी हुकमाराम ने बताया कि हत्या के मुख्य आरोपी देवाराम, मूलाराम, धीराराम पुत्र जेताराम, प्रभुराम पुत्र दयाराम, धाणूराम पुत्र जवाराराम एवं रणजीताराम, रायधन राम पुत्र धादूराम को पुलिस ने गिरफ्तार कर हत्या का पर्दाफाश किया। उल्लेखनीय है कि गत दिनों महारात का जश्न खूनी संघर्ष में बदल गया जिसमें एक जने की मौत हो गई थी और दूल्हे सहित सत्रह अन्य घायल हो गए।

जैन मंदिर चोरी मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

सिवाना पादरु कस्बे में स्थित जैन मंदिर में 23 जुलाई 2011 को हुई चोरी के मामले में पादरु पुलिस ने गुरुवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। चौकी प्रभारी प्रेम कुमार ने बताया कि आरोपी राजूसिंह पुत्र चंदनसिंह राजपूत निवासी पादरु को गिरफ्तार कर गुरुवार को स्थानीय न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा गया। प्रेम कुमार ने बताया कि इस मामले में अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें हीराराम पुत्र बाबूलाल प्रजापत को 27 जनवरी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया। वहीं तीसरा आरोपी नरपतराम पुत्र हिम्मताराम निवासी सेरणा जालोर पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है जिसे शीघ्र ही यहां पर लाया जाएगा। पुलिस चौथे फरार आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें