शनिवार, 4 फ़रवरी 2012

आप भी मां बनने वाली हैं आज से ही नारियल का सेवन शुरू कर दीजिये

 

अक्सर जिनेक घरों में बड़े-बूढ़े लोग होते हैं और उनके घर में कोई महिला मां बनने वाली होती है तो अक्सर सुना जाता है कि महिला को नारियल खिलाओं ताकि बच्चा या बच्ची का रंग गोरा हो। जानते हैं इसके पीछे कारण क्या हैं, नारियल के पानी में इतनी ताकत होती है जितनी की सोयाबीन में, इसके अलावा नारियल में बहुत ज्यादा पोटेशियम होता है जो कि बच्चे की त्वचा और बाल के लिए अच्छा होता है।

जरा गौर फरमाये, केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और महाराष्ट्र यहां पर अक्सर लोग नारियल पानी पीते है, जानते हैं क्यों इसलिए एक तो वो पूर्ण से पौष्टिक और स्वच्छ होता है और वो सस्ता भी होता है, इन क्षेत्रों की महिलाओं पर आप गौर फरमाये तो उनके बाल लंबे , काले और घने होते है। त्वचा के रंग पर मत जाईये क्योंकि इन क्षेत्रों के लोगों का रंग श्याम इसलिए होता है क्योंकि ये क्षेत्र समुद्र के काफी निकट जिससे यहां की जलवायु गर्म होती है।

नारियल खाने में भी स्वादिष्ट होता है, मुलायम होता है और पाच्य भी होता है, उसका सफेद रंग त्वचा के मिलेनिन में मिलकर रक्त संचार में मदद करता है जिसके चलते बॉडी में त्वचा का रंग साफ होता है, यही कारण है कि घर के बुजुर्ग गर्भवती महिला को नारियल खाने और नारियल पानी पीने की सलाह देते हैं। इसलिए अगर आप भी मां बनने वाली हैं और आप चाहती है आपका भी सुंदर सलोना और प्यारा बच्चा हो तो आज से ही नारियल का सेवन शुरू कर दीजिये

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें