बुधवार, 22 फ़रवरी 2012

हरियाणा के हिस्ट्रीशीटर को सरेराह गोली मारी

हरियाणा के हिस्ट्रीशीटर को सरेराह गोली मारी

जयपुर। मोतीडूंगरी गणेश मंदिर के पास स्थित पुष्पा पथ पर मंगलवार देर शाम अज्ञात लोगों ने हरियाणा के एक हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने मौके पर मिले मोबाइल व डायरी में लिखे नंबरों से पूछताछ के बाद हरियाणा पुलिस के बताए हुलिए व हाथ पर बागड़ी गुदा होने से उसकी पहचान की। गोली की आवाज, सरे राह युवक का शव व पास में पिस्टल पड़ी देख स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। पुलिस व एफएसएल टीम रात तक मौका मुआयना कर रही थी।

उसकी पहचान महेन्द्रगढ़ के सदर थाने के हिस्ट्रीशीटर सुरेन्द्र उर्फ दत्तू जाट के रूप में की गई। जो फरार चल रहा था। पुलिस ने उस मोबाइल से अंतिम बार किए नंबर पर कॉल किया तो रिसीव करने वाले ने अपना नाम मनोज बताया। जब नंबर के बारे में पूछा तो उसने बताया कि यह नारनौल क्षेत्र के फरार अपराधी दत्तू के हैं। उसके मोबाइल में सभी नंबर अपराधियों के थे। सभी ने जवाब दिया कि जेल में मुलाकात हुई थी। बाद में जयपुर पुलिस का फोन नहीं उठाया।

गोली की आवाज सुनकर सबसे पहले बाहर आए पड़ोस के मकान में कार्यरत चौकीदार रामबहादुर ने बताया कि उसके पास से साइकिल सवार गुजरा जो यह चिल्ला रहा था दो बाइक पर आए 4 लोगों ने गोली मारी है। इससे पहले कि थोड़ी देर में साइकिल सवाल आंखों से ओझल हो गया।

होटल में ठहरे तीन युवक कौन?
पुलिस को पता चला है कि होटल में सोमवार सुबह रविन्द, सोनू और अजीत नाम के तीन युवक आए और शाम करीब साढ़े पांच बजे कमरा खाली कर दिया। शाम सात बजे रविन्द व सोनू ने फिर कमरा लिया और मंगलवार को सवेरे साढ़े दस बजे खाली कर दिया। पुलिस होटल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की पड़ताल कर रही है। डीसीपी महेन्द्र सिंह ने सभी थानों को सख्त नाकाबंदी के आदेश दिए।

जयपुर में गिरफ्तार हो चुका है दत्तू
महेन्द्रगढ़ सदर थाना पुलिस ने बताया कि करीब आठ माह पूर्व जयपुर के एक थाना पुलिस ने सुरेन्द्र उर्फ दत्तू को गिरफ्तार किया था। जयपुर पुलिस की कस्टेडी से उसे हरियाणा लाया गया था। हरियाणा में पुलिस को चकमा देकर दत्तू भाग गया था।

पीठ में दागी गोली, सीने से निकली
प्राथमिक जांच में सामने आया है कि हमलावरों ने दत्तू के पीछे से गोली मारी जो उसके पीठ को चीरती हुई सीने से बाहर निकल गई। मृतक के पास मिली डायरी में स्थानीय नंबर पाकर पुलिस ने कॉल किया तो वह जयपुर के ही एक ऑटो रिक्शा चालक के मिले। शिनाख्त के लिए उसे बुलाया गया। चालक ने बताया कि सोमवार शाम को आदर्श नगर श्मशान घाट के पास मृतक समेत दो युवक मिले थे। उन्होंने खुद को बाहर का बताया था। जयपुर घुमाने के बाद वह उनको रामगंज स्थित एक होटल में छोड़कर आया था।

गैंगवार की आशंका
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अनिल पालीवाल के अनुसार दत्तू के पास मिली पिस्टल भी लोडेड थी। हो सकता है कि आरोपी पक्ष व दत्तू के बीच कहासुनी हुई हो या फिर दोनों पक्ष आमने सामने हुए हों और इससे पहले की दत्तू फायर कर पाता, उससे पहले उसके पीठ में गोली दाग दी गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें