लगेंगे बहुउदेृोीय िविर
ग्रामीणों की समस्याओं का हाथों हाथ होगा निस्तारण
बाडमेर, 6 फरवरी। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन को राहत पहुंचाने तथा 18 प्रमुख विभागों से जुड़ी समस्याओं को निपटाने तथा योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए जिले में प्रत्येक तहसील मुख्यालय एवं गिरदावर मुख्यालय पर बहुउद्दोीय िविरों का आयोजन किया जाएगा।
जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने बताया कि राज्य सरकार के निर्दोानुसार फरवरी माह में 10 फरवरी को गिरदावर मुख्यालय तथा 25 फरवरी को तहसील मुख्यालय पर बहुउद्दोीय िविर आयोजित किए जाएगें। इसी प्रकार मार्च से दिसम्बर माह में भी 10 तारीख को गिरदावर मुख्यालय तथा 25 तारीख को तहसील मुख्यालय पर उक्त बहुउद्दोीय िविर आयोजित होंगे।
डॉ. प्रधान ने बताया कि 10 फरवरी को गिरदावर मुख्यालय हाथीतला, खडीन, बाटाडू, भीयाड, धोरीमना, धनाऊ, समदडी व पाटोदी तथा 25 फरवरी को तहसील मुख्यालय बाडमेर, रामसर, बायतु, िव, गुडामालानी, चोहटन, सिवाना व पचपदरा में उक्त बहुउद्दोीय िविर आयोजित किए जाएगें।
जिला कलेक्टर ने बताया कि संबंधित उपखण्ड अधिकारी तहसील स्तरीय िविरों के प्रभारी होंगे। इसी प्रकार संबंधित तहसीलदार गिरदावर मुख्यालय पर आयोजित बहु उद्दोीय िविर के प्रभारी होंगे। उन्होने बताया कि इन िविरों में सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का दायित्व होगा कि वे आमजन की समस्याओं को सावधानीपूर्वक सुनकर उनके निस्तारण की दि में सकारात्मक कदम उठाएंगे।
उन्होने बताया कि तहसील मुख्यालय पर आयोजित िविरों में राजस्व विभाग के साथ साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, आयुर्वेद, महिला एवं बाल विकास, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, िक्षा, विद्युत, उद्योग, समाज कल्याण, खादी, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक, सार्वजनिक निर्माण, सहकारिता, श्रम कल्याण एवं रोजगार, भू जल विभाग, जल ग्रहण विकास एवं भू संरक्षण, वन, पाुपालन, डेयरी, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृशि एवं उद्यान विभाग आदि विभागों के जिला अधिकारियों द्वारा भाग लिया जाएगा तथा गिरदावर स्तर पर आयोजित िविरों में सभी 18 विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित होंगे। उन्होने आम जन को इन िविरों की विस्तृत जानकारी प्रदान करने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार के निर्दो दिए है।
0-
बीस सूत्री समीक्षा बैठक कल
बाडमेर, 6 फरवरी। बीस सूत्री आर्थिक कार्यक्रम वशर 201112 के लिये आवंटित लक्ष्यों के विरूद्ध माह जनवरी में अर्जित उपलब्धियों की मासिक समीक्षा हेतु 20 सूत्री कार्यक्रम के सन्दर्भ में गठित जिला द्वितीय स्तरीय बैठक जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान की अध्यक्षता में 8 फरवरी को प्रातः 10.30 बजे कलेक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित की जाएगी।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी छगनलाल श्रीमाली ने संबंधित अधिकारियों को जनवरी माह तक की उपलब्धियों की सूची के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्दो दिए है।
0-
-2-
नगर पालिका के कार्यो की समीक्षा
ऑवर ब्रिज के निर्माण कार्य
में तेजी लाने के निर्दो
बाडमेर, 6 फरवरी। जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने भाहर में ऑवर ब्रिज सहित विभिन्न निर्माणाधीन कार्यो में तेजी लाने के निर्दो दिए है ताकि लोगों को असुविधा का सामना लम्बे समय तक नहीं करना पडें। वह सोमवार को नगर पालिका की समीक्षा बैठक के दौरान पालिका के कार्यो की समीक्षा कर रही थी।
उन्होने भाहर में माकूल सफाई व्यवस्था सुनिचत करने के निर्दो दिए है। उन्होने कहा कि भाहर में खुले नालों पर लोहे की जालियां लगायी जाए ताकि पोलिथीन आदि के कारण नाले अवरूद्ध न हो सकें। साथ ही उन्होने अतिक्रमण हटाने के कार्य को गम्भीरता से लेने के निर्दो देते हुए कहा कि अतिक्रमण की जानकारी मिलते ही उसे तुरन्त प्रभाव से हटाया जाए। इस अवसर पर डॉ. प्रधान ने सफाई कर्मचारियों की भर्ती पर रोक लगाने के मामले में अर्द्ध भासकीय पत्र प्रेशित कर बाडमेर में सफाई कार्मिकों की कमी के चलते भर्ती प्रकि्रया पुनः आरम्भ करने की अनुमति दिलाने को कहा। उन्होने बाडमेर भाहर में निर्माणाधीन ऑवर ब्रिज, ऑवर हैड टैंक आदि कार्यो की प्रगति की समीक्षा की तथा निर्माणाधीन विभिन्न विकास कार्यो की गति बाकर उन्हें शीघ्र पूर्ण कराने के निर्दो दिए। उन्होने आवारा पाुओं की धडपकड के लिए विोश अभियान चलाने के निर्दो दिए तथा पकडे गये आवारा पाुओं को डीसा की गौाला में भेजने के निर्दो दिए।
बैठक में अतिक्रमण हटाने, नयी आवासीय योजनाओं तथा भगवान महावीर टाउन हॉल के आधुनिकीकरण पर चर्चा की गई। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर अरूण पुरोहित सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
0-
सार्वजनिक वितरण प्रणाली की समीक्षा
बाडमेर, 6 फरवरी। जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने उपभोक्ता के हितों की रक्षा के लिए सुदृ सार्वजनिक वितरण प्रणाली के कि्रयान्वयन में जन भागीदारी को अति आवयक बताया है। वह सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में रसद विभाग की पीडीएस प्रणाली की सतर्कता समिति की समीक्षा कर रही थी।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली पर निगरानी रखने में सतर्कता समितियों के माध्यम से जन प्रतिनिधि महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है। उन्होने आम जन को लाभान्वित करने के लिए इस वितरण प्रणाली पर पैनी नजर रखने तथा इसमें सुधार लाने के निर्दो दिए है।
इस मौके पर जिला प्रमुख श्रीमती मदन कौर ने कहा कि उपभोक्ताओं के संरक्षण एवं संवर्द्धन के लिए जन प्रतिनिधियों की भागीदारी अति आवयक है। इसी संकल्प को दृश्टिगत रखते हुए राज्य सरकार ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली पर निगरानी रखने तथा उचित मूल्य की दुकानों के आवंटन में पारदिर्ता के लिए समितियों में गैर सरकारी सदस्यों का मनोनयन किया है। इससे पूर्व जिला रसद अधिकारी उम्मेदसिंह पूनिया ने सतर्कता समितियों में जन प्रतिनिधियों के मनोनयन तथा उनकी भूमिका के बारे में जानकारी दी।
0-
रामसर एवं चौहटन में जिला
कलेक्टर की जन सुनवाई 9 को
बाडमेर, 6 फरवरी। जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान द्वारा तहसील रामसर एवं पंचायत समिति चौहटन में 9 फरवरी को जन सुनवाई की जाएगी। इसी प्रकार चौहटन तहसील के आलमसर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर 9 फरवरी को रात्रि चौपाल का आयोजन किया जाएगा।
उन्होने बताया कि पंचायत समिति बायतु एवं िव में पूर्व में 24 फरवरी को प्रस्तावित जन सुनवाई तथा िव तहसील की ग्राम पंचायत राजबेरा में पूर्व प्रस्तावित रात्रि चौपाल अब 15 फरवरी को उक्त स्थानों पर ही आयोजित की जाएगी।
0-
-3-
ऑन लाईन वेतन बिल मोडयूल के तहत
अधिकारियों की प्रिक्षण कार्याला 14 को
बाडमेर, 6 फरवरी। वित विभाग के निर्दोानुसार आईएफएमएस प्रणाली के तहत जिले के समस्त राज्य कर्मचारियों के वेतन बिल ऑन लाईन वेतन बिल मॉडयूल के तहत तैयार किए जाएगें।
कोशाधिकारी सवाईलाल गर्ग ने बताया कि उक्त प्रणाली फरवरी पेड इन मार्च से लागू की जाएगी। ऑन लाईन वेतन बिल माडयूल के लिए जिले के समस्त आहरण वितरण अधिकारियों, कार्यालयाध्यक्षों की एक दिवसीय प्रिक्षण कार्याला का आयोजन 14 फरवरी को भगवान महावीर टाउन हॉल बाडमेर में किया जाएगा। उन्होने बताया कि उक्त प्रिक्षण कार्याला में सभी आहरण वितरण अधिकारियों की उपस्थिति आवयक है। उन्होने बताया कि िक्षा विभाग के अलावा अन्य समस्त विभागों के आहरण वितरण अधिकारी 14 फरवरी को प्रातः 10 बजे तथा िक्षा विभाग (कालेज िक्षा, माध्यमिक िक्षा, प्राथमिक िक्षा, बीईईओ) के समस्त आहरण वितरण अधिकारी इसी दिन दोपहर 2.00 बजे उक्त प्रिक्षण कार्याला में उपस्थित होंगे ताकि कोशालय एवं उप कोशालयों के अन्तर्गत आने वाले समस्त आहरण वितरण अधिकारियों को ऑन लाईन वेतन बिल मोडयूल संबंधी प्रिक्षण दिया जा सकें।
गर्ग ने बताया कि समस्त आहरण वितरण अधिकारी उक्त प्रिक्षण कार्याला में आवयक रूप से उपस्थित होना सुनिचत करें तथा अपने एक कार्मिक जो वेतन बिलों को ऑन लाईन फिडिंग करने संबंधी जानकारी रखता हो, को साथ लावें ताकि ऑन लाईन वेतन बिल बनाने संबंधी प्रकि्रया समझ सकें।
0-
Oferim solutii software pentru industria Horeca.Soft pentru Restaurant,Bar,Fast food,Club.
जवाब देंहटाएंAB Soft Timsoara, HORECA MANAGER este o solutie software care permite urmarirea, controlul si reglarea activitatilor din firma dumneavoastra prin controlarea de la vanzare la materii prime in timp real.
Softul a fost dezvoltat pentru a veni in intampinarea nevoilor aparute in desfasurarea activitatii intr-o locatie HORECA, astfel prin utilizarea monitorului cu TOUCH SCREEN de catre angajati, dumneavoastra aveti un control total asupra afacerii prin:
-Scazamantul din stoc dupa retete sau unitar se face in momentul INCASARII MESEI !
-Calculul in timp real al stocurilor de marfa (cantitativ si valoric)
- Controlul vanzarilor pe ospatar in timp real (cantitativ si valoric)
- Controlul vanzarilor totale in timp real (cantitativ si valoric)
- Rapoarte cantitativ � valorice � procentuale pe grupele de produse si pe fiecare produs in parte.
- Listare NIR la pret de achizitie sau de vanzare.
- Fisa Magazie pe produs pe perioada.
- Grafice vanzari pe orele zilei sau pe zilele saptamanii Sistemul software va mai ofera urmatoarele avantaje:
Reducerea erorii umane in calculul notelor de plata si a stocurilor.
Eliberarea automata a bonurilor fiscale (pt DATEX MP55 sau compatibile cu PC)
Siguranta datelor � HORECA MANAGER ofera siguranta datelor in sistem cu nivele de acces distincte pentru angajat si pt Administrator.
Promptitudine si reactie rapida la comenzile utilizatorilor.
Se pot utiliza un numar nelimitat de produse grupate in categorii.
Interfata foarte prietenoasa, customizabila pt fiecare client.
Reducerea costurilor prin o corecta gestionare a materiilor prime, avand la dispozitie rapoartele de consum pentru a putea alcatui o comanda de aprovizionare.
Controlul angajatilor prin informatiile oferite de catre BORDEROUL DE INCASARI OSPATAR: Data si ora intrarii in tura precum si a iesirii,Numarul de comenzi servite,Valoare vanzari desfasurata pe categoriile de plata (Numerar,Card,Protocol)
Softul functioneaza si pe varianta MONOPOST � un singur calculator sau in varianta de RETEA.
Cel mai importatnt avantaj este controlul de oriunde din lume cu ajutorul internetului conectandu-va si vizualizand in timp real ce se intampla la firma dumneavoastra.
Softul este structurat pe sistemul: -DESCHIDERE ZI -> -INTRARE IN TURA OSPATAR - > -EFECTUARE VANZARI -> -IESIRE DIN TURA OSPATAR - > -INCHIDERE ZI
Se seteaza mesele dupa designul locatiei incat ele sa fie usor de identificat pt ospatari.
O masa la care s-a luat comanda este colorata in rosu si are inscriptionat numele ospatarului care se ocupa de acea masa.
Interfata de introducere a comenzii este foarte usor de utilizat.
Doar prin apasarea zonei corespunzatoare categoriei, zona de produse se populeaza cu cele din categoria selectata.
Se listeaza bonurile de comanda.
Apoi se elibereaza nota de plata si bonul fiscal.
Raportul de vanzari ne ofera informatii complexe asupra vanzarilor cantitativ � valoric si procentual odata pe CATEGORII DE PRODUSE cat si amanuntit pe fiecare produs vandut in parte.
-Calcul CONSUM Materii prime pentru orice perioada selectata. (se poate defalca pe modalitati de plata!) Toate Rapoartele se exporta in EXCEL Interfata de Introducere Produse Meniu foarte usor de lucrat in ea. De aici se poate introduce un produs NOU sau modifica un produs vechi
- Schimbare PRET sau DENUMIRE. Tot de aici se si sterge un produs existent in lista meniu.
Grafice vanzari pe orele zilei si zilele saptamanii va ofera o imagine a evolutiei in timp a firmei dvs.
Optim pentru gestionarea angajatiilor prin suplimentarea in perioade de varf daca e necesar. Interfata de INCHIDERE ZI poate fi consultata oricand pentru a afla vanzarile in timp real, imparite pe metode de plata si fiecare pe gestiuni, precum si valoarea vanzarilor inclus MESELE NEINCASATE INCA.
http://www.ab-soft.ro
My site > Soft Restaurant - Horeca manager
Hi, everything is going fine here and ofcourse every one is sharing information,
जवाब देंहटाएंthat's in fact excellent, keep up writing.
Here is my weblog : Swobb Shop Online Romania
top auto insurance companies
जवाब देंहटाएं- cheap auto insurance online - car insurance texas
Lߋok into my ssite :: cheap car insurance quotes online