गुरुवार, 23 फ़रवरी 2012

जैसलमेर...आज की ताजा खबर. २३े फरवरी, 2012


पुलिस ने चोरी के १५ आरोपियों को पकड़ा

जैसलमेर जिले में बढ़ती चोरियों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गत दिनों हुई चोरियों के राज खोले है। पुलिस अधीक्षक ममता बिश्नोई ने बताया कि चोरी को रोकने एवं चोरों को पक डऩे के लिए पुलिस ने कई टीमों का गठन कर जैसलमेर सहित अन्य जिलों एवं राज्यों में जाकर चोरों की छानबीन की गई तथा कई चोरियों के राज खोलने में सफलता प्राप्त की है।

कइयों को किया गिरफ्तार

पुलिस थाना रामगढ के हल्का क्षेत्र में हुई दो चोरियां जिसमें चोर कंपनी के तार एवं अन्य सामान चुराकर ले गए थे, जिसमें पुलिस थाना रामगढ ने 3 चोरों को गिरफ्तार किया तथा उनके कब्जे से चोरी किया गया सामान बरामद किया। इसी प्रकार मंदिर से पैसे चुराने के मामले में भी कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया जिसमें से एक महिला भी थी। पुलिस थाना सांगड़ में बिजली की तार चोरी करने के आरोप में तीन चोरोंं को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से माल बरामद किया गया। पुलिस थाना झिझनियाली के हल्का क्षेत्र में खेत से 10 बोरी ग्वार चुराकर ले जाने तीन चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से ग्वार की बोरियां बरामद गई है।

जैसलमेर शहर में होने वाली चोरियों का खुलासा करते हुए 2 चोरो को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से माल बरामद किया गया।

पुलिस के प्रयास जारी

इस प्रकार अन्य चोरियों के राज खोलने के भी पुलिस ने प्रयास तेज कर दिए है। जिसके लिए अलग-अलग वृत स्तर एवं थाना स्तरों में टीमों का गठन किया गया है। टीमों को जिले के अंदर एवं अन्य जिलों तथा राज्यों में चोरों को पकडऩे के लिए भिजवाया गया है। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में पुलिस और अधिक चोरों को पकडऩे में सफलता प्राप्त करेगी।


विधानसभा अध्यक्ष ने बाबा की समाधि के दर्शन किए



जैसलमेर राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह शेखावत ने अपनी दो दिवसीय जैसलमेर यात्रा के दौरान बुधवार को मध्यकालीन लोक देवता बाबा रामदेव की कर्मस्थली रामदेवरा में बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर पूजा-अर्चना की तथा देश एवं प्रदेश के लिए अमनचैन की कामना की। पुजारी कमल छंगाणी ने शेखावत को विधिवत पूजा-अर्चना करवाई एवं उन्हें बाबा की तस्वीर भेंट की । छंगाणी ने शेखावत का माल्यार्पण कर स्वागत भी किया। शेखावत ने पवित्र झारी के जल का आचमन किया एवं बाबा की समाधि पर प्रसाद चढ़ाया। इस अवसर पर राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष गोपाराम मेगवाल ने भी शेखावत का माल्यार्पण कर अभिनंदन किया। रामदेवरा पहुंचने पर ग्रामपंचायत रामदेवरा के सरपंच भोमाराम मेगवाल , गोमट सरपंच इस्माइलखां मेहर, पंचायत समिति सदस्य जुगताराम तथा जगदीशराज पुरोहित ,शिक्षक संघ नेता बेणीदान चारण , समाजसेवी चण्डीदान रतनू ने विधानसभा अध्यक्ष अभिनंदन किया।

विधानसभा अध्यक्ष शेखावत के जिले की सीमा में प्रविष्ट होने के अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद जे.एन.मथूरिया , पोकरण के उपखण्ड अधिकारी अशोक चौधरी , पंचायत समिति सांकड़ा प्रधान वहीदुल्ला मेहर ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षण फलोदी केशरसिंह ने उनकी अगुवानी की तथा प्रधान मेहर ने माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें