शनिवार, 28 जनवरी 2012

डबल्स ग्रैंड स्लैम जीतकर पेस ने रचा इतिहास

डबल्स ग्रैंड स्लैम जीतकर पेस ने रचा इतिहास

मेलबर्न। भारतीय टेनिस खिलाड़ी लीएंडर पेस-स्टेपनेक की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरूष डबल्स का खिताब जीत लिया है। इस जीत के साथ ही पेस डबल्स में ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पहले भारतीय बन गए है। पेस-स्टेपनेक ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताब मुकाबले में ब्रायन ब्रदर्श को हराकर यह खिताब अपने नाम किया। इस खिताबी मुकाबले में पेस-स्टेपनेक की जोड़ी ने माइक और बोब ब्रायन की जोड़ी को 7-6(7/1) और 6-2 से हराया।

उल्लेखनीय है कि लिएंडर पेस मिश्रित युगल के ग्रैंडस्लैम खिताब को जीतने से भी केवल एक कदम दूर हैं, क्योंकि उनकी और एलेना वेसनिना की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल के फाइनल में प्रवेश कर चुके हैं। पेस और वेसनिना की पांचवीं वरीय जोड़ी ने सेमीफाइनल में इटली की रोबर्टा विंची और डेनियल ब्रासियाली जोड़ी के खिलाफ एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 5-7, 6-2, 10-7 से जीत दर्ज की।

हालाांकि , सानिया मिर्जा और महेश भूपति की भारतीय स्टार जोड़ी सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार हो गई। सानिया और भूपति की छठी वरीय जोड़ी का अभियान अमरीका की बेथानी माटेक सैंड्स और रोमानिया के होरिया टेकाऊ की आठवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से महज 68 मिनट में मिली 3-6, 3-6 की शिकस्त से खत्म हो गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें