गुरुवार, 26 जनवरी 2012

भंवरी केस में नया किरदार रामदेव, रेशमा का समर्पण

 

जोधपुर.भंवरी के अपहरण और हत्या की साजिश में शामिल लूणी विधायक मलखानसिंह विश्नोई की बहन इंद्रा के साथ फरार हुए रेशमाराम विश्नोई ने गुरुवार सुबह सीबीआई के समक्ष समर्पण कर दिया। रेशमाराम भी पिछले ढाई माह से फरार चल रहा था। रेशमाराम के आने से इंद्रा के समर्पण की संभावना भी बढ़ गई है।

रेशमाराम पेशे से सरकारी शिक्षक है। वह इंद्रा के साथ ही रहता था और उसका घर भी मधुबन हाउसिंग बोर्ड में इंद्रा के मकान के पास है। रेशमाराम भंवरी के अपहरण की साजिश में इंद्रा का सहयोगी रहा है। पैसों के लेन-देन, मलखान-भंवरी का विवाद और इंद्रा के घर हुई साजिश की हर बात की जानकारी रेशमाराम को भी है। सीबीआई पिछले कई दिनों से उसकी तलाश में छापे मार रही थी। चार दिन पहले उसके व उसके भाइयों के घर तलाशी भी ली थी।



बुधवार को जैसे ही इंद्रा के भतीजे पुखराज व दिनेश गिरफ्तार हुए, गुरुवार सुबह रेशमाराम भी सर्किट हाउस पहुंचा और सीबीआई के समक्ष समर्पण कर दिया। रेशमाराम से इंद्रा का सुराग लग सकता है और दबाव में इंद्रा समर्पण भी कर सकती है।



इससे पहले बुधवार को भंवरी के अपहरण और हत्या की साजिश में लिप्त फरार चल रहे आरोपी दिनेश विश्नोई और पुखराज पकड़े गए थे। सीबीआई ने दोनों को कोर्ट में पेश कर 30 जनवरी तक रिमांड पर लिया है।
इस बीच भाजपा के पूर्व नेता और ओसियां में महिपाल मदेरणा के सामने चुनाव लड़े शंभूसिंह खेतासर से भी पूरे दिन पूछताछ की गई। वहीं भंवरी जिस बस में रोजाना आती-जाती थी, उसके कंडक्टर रामदेव के भी मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान कराए गए हैं।
भंवरी और रामदेव के नजदीकी रिश्ते बताए जाते हैं। भंवरी की कॉल डिटेल से पता चला था कि उन दोनों के बीच रोजाना 30-40 बार बातें होती थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें