शनिवार, 28 जनवरी 2012

बचपन में रेप का शिकार हो गई थी ओप्रा विन्फ्रे

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में हिस्सा लेने इंडिया आईं सिलेब्रिटी होस्ट ओप्रा विन्फ्रे दुनिया की टॉप सिलेब्रिटीज में से एक है ।
 
लेकिन यह कोई नहीं जानता कि 9 साल की उम्र में वह रेप का शिकार हो गई थी। ओपरा की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि मानसिक और आर्थिक कठिनाइयों के बावजूद वह अपने दम पर इस मुकाम पर पहुंचीं।

सिंगल मदर की बेटी हैं ओपरा
ओपरा एक सिंगल मदर की बेटी हैं। बेहद गरीबी के दिनों में बचपन बिताने के अलावा उन्हें शोषण का भी शिकार होना पड़ा। ओप्रा ने खुद अपने शो में बताया था कि सिर्फ 9 साल की उम्र में उनके कुछ फैमिली मेंबर्स ने उनका रेप किया।

कई साल तक सेक्शुअल हरासमेंट सहने के बाद वह 13 साल की उम्र में घर से भाग गईं। इसके बाद उन्हों ने स्कूल की पढ़ाई शुरू कर दी। उन्होंने न सिर्फ 17 साल की उम्र में एक ब्यूटी पीजेंट जीता, बल्कि एक लोकल इवनिंग न्यूज चैनल में ऐंकरिंग भी शुरू कर दी।

हर कोई ओप्रा के शो में आना चाहता है
इसके बाद ओप्रा ने मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने न सिर्फ अपनी प्रॉडक्शन कंपनी खोली, बल्कि पूरी दुनिया में अपना जलवा दिखाया। 1986 में उन्होंने पहली बार नैशनल टीवी पर 'द ओप्रा विन्फ्रे शो' होस्ट किया। दुनिया के तमाम टॉप सिलेब्रिटीज का इंटरव्यू कर चुकीं ओप्रा की पॉप्युलैरिटी का आलम यह है कि हरेक सिलेब्रिटी उनके शो में आना चाहता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें