गुरुवार, 26 जनवरी 2012

जिला कलेक्टर की हठधर्मिता के चलते मिडिया कर्मियों ने गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह का किया बहिष्कार

जिला कलेक्टर की हठधर्मिता के चलते मिडिया कर्मियों ने गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह का किया बहिष्कार


जैसलमेर- जैसलमेर के जिला कलेक्टर महावीर प्रसाद स्वामी की कार्यप्रणाली को लेकर स्थानीय मिडिया कर्मियों में इतना आक्रोश फैला कि जैसलमेर के मिडिया कर्मियों ने गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह का बहिष्कार करने का निर्णय लिया. जिसके चलते आज मुख्य समारोह स्थल पर मिडिया कर्मियों के लिए आरक्षित स्थल खाली नज़र आया.


हुआ यूँ कि गणतंत्र दिवस पर उल्लेखनीय व सराहनीय कार्यों के लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रतिवर्ष एक दो मिडिया कर्मियों को सम्मानित किये जाने कि परंपरा है. इसी कड़ी में इस बार भी मिडिया कर्मियों द्वारा एक प्रस्ताव जिला कलेक्टर को भेजकर एक न्यूज़ चेनल के संवाददाता को सम्मानित किये जाने कि मांग कि, जिस पर जिला प्रशासन द्वारा हमेशा कि भांति गठित कमिटी कि बैठक के बाद 36 नाम सम्मानित सूची में डाले गए जिसमे से एक नाम न्यूज़ चेनल के संवाददाता का भी था. ज्योंही यह सूची जारी हुई त्योंही जिला कलेक्टर द्वारा इस सूची को मंगवाकर न्यूज़ चेनल के संवाददाता का नाम उस लिस्ट में से हटाने के लिए निर्देशित किया गया. जिला कलेक्टर कि इस कार्यप्रणाली को लेकर यहाँ के मिडिया कर्मियों में काफी आक्रोश है. जिला कलेक्टर द्वारा नाम लिस्ट से हटवाए जाने के निर्णय पर मिडिया कर्मियों ने तुरंत जिला कलेक्टर से संपर्क किया पर जिला कलेक्टर ने सूची से नाम हटवाने के बारे में कोई संतोषजनक जवाब न देने पर मिडिया कर्मियों ने गणतंत्र दिवस पर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित सभी कार्यक्रमों में शामिल न होने का निर्णय लिया .
जिसके चलते आज जिला प्रशासन द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के समारोह स्थल पर मिडिया कर्मियों का आरक्षित स्थल खाली नज़र आया.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें