शुक्रवार, 27 जनवरी 2012

बाडमेर आज की ताजा खबर. 27 जनवरी


सतर्कता समिति की बैठक 


फर्जी टी.सी. से लगी आंगनवाडी कार्यकर्ता को हटाने के निर्दो 


बाडमेर, 27 जनवरी। जिले के गुडामालानी तहसील के गांधवकलां गांव में फर्जी टीसी के आधार पर नियुक्त की गई आंगनवाडी कार्यकर्ता को जिला स्तरीय सतर्कता समिति की बैठक में हटाने का निर्णय किया गया। भाुक्रवार को जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में समिति के समक्ष प्रस्तुत 20 प्रकरणों में से 5 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। 
इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने गांघवकलां की आंगनवाडी कार्यकर्ता गीता देवी के विरूद्ध प्राप्त िकायत में जांच के दौरान उसकी टीसी फर्जी पाए जाने पर हटाने का निर्दो दिया गया। इसी तरह गागरिया में भीलों का पार में आबादी भूमि के फर्जी पट्टों के मामला में निगरानी पो किए जाने के कारण निस्तारित कर दिया गया। इसी तरह आंगनवाडी केन्द्र रिधुसर में भाीध्र भर्ती के निर्दो दिए गए तथा धोरीमना के मुख्य बाजार में संयुक्त कार्यवाही दल द्वारा अतिक्रमण हटाने के निर्दो दिए गए। सांजटा प्रकरण को भी जांच के पचात निस्तारित कर दिया गया। इसी तरह महादेवपुरा बींजराड में अपूर्ण चार दिवारी की िकायत झूठी पाए जाने पर मामले का निस्तारण किया गया। गागरिया में विद्युतिकरण का मामला भी निस्तारित किया गया। गौतम डोसी की िकायत को नगर पालिका द्वारा नियमानुसार वसूली कर निस्तारित करने के निर्दो दिए गए। 
इस अवसर पर जिला स्तरीय सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों को जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने गम्भीरता से लेने के निर्दो दिए है। उन्होने समिति के समक्ष प्रस्तुत प्रकरणों के संबंध में अधिकारियों को निश्पक्ष जांच करने तथा जांच रिपोर्ट में सभी तथ्यों से अवगत कराने को कहा है। डॉ. प्रधान ने कहा कि सतर्कता समिति जिला स्तर पर सबसे बडी समिति है तथा इसमें दर्ज प्रकरणों की जांच सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए पूर्ण गम्भीरता से की जानी चाहिए। साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारी को जांच रिपोर्ट के साथ व्यक्तिः उपस्थित होना जरूरी है। उन्होने कहा कि जिला कार्यालय से समाचार पत्रों में प्रकाित विभिन्न समस्याओं एवं िकायतों की कतरने भिजवाई जा रही है, जिन पर आवयक कार्यवाही, जॉच की जाकर रिपोर्ट भिजवाई जाए। 
बैठक में जिला प्रमुख श्रीमती मदन कौर, विधायक मेवाराम जैन, जिला पुलिस अधीक्षक सन्तोश चालके, अतिरिक्त जिला कलेक्टर अरूण पुरोहित समेत संबंधित विभागों के अधिकारी तथा समिति सदस्य उपस्थित थे। 
0- 
औद्योगिक समिति की बैठक 30 को 


बाडमेर, 27 जनवरी। जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान की अध्यक्षता में 30 जनवरी को दोपहर 3.30 बजे उपखण्ड अधिकारी कार्यालय बालोतरा में आयोजित की जाएगी। 
जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक ओ.पी. गोस्वामी ने बताया कि उक्त बैठक में गत बैठक की कार्यवाही विवरण की पुश्टि, बैठक में लिये गये महत्वपूर्ण निर्णयों की अनुपालना, विभिन्न विभागों में लम्बित प्रकरणों की समीक्षा सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की जाएगी। 
0- 
-2- 


डीड राईटर की परीक्षा 29 को 


बाडमेर, 27 जनवरी। महानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग के निर्दोानुसार जिले में दस्तावेज लेखकों की 37 रिक्तियों के लिए 29 जनवरी को प्रातः 10.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक मुल्तानमल भीखचन्द छाजेड राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गांधी चौक बाडमेर में परीक्षा आयोजित की जाएगी। 
उप पंजीयक बद्रीनारायण विनोई ने बताया कि इस परीक्षा के लिए जिले में 273 आवेदन पत्र प्राप्त हुए है, जिसमें से पात्रता की जांच के बाद 270 आवेदन सही पाए गए है। 
0- 
पंजीकृत मदरसों में गणतन्त्र दिवस मनाया गया 


बाडमेर, 27 जनवरी। अध्यक्ष राजस्थान मदरसा बोर्ड जयपुर के आदोानुसार समस्त पंजीकृत मदरसों में गणतन्त्र दिवस हशोर्ल्लास से मनाया गया तथा ध्वजारोहण किया गया। 
कार्यक्रम अधिकारी लियाकत अली ने बताया कि गणतन्त्र दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम के साथ गणतन्त्र दिवस हशोर्ल्लास के साथ समस्त पंजीकृत मदरसों में मनाया गया। इस दौरान सदर/सचिव एवं गांव के मौजिज लोगों के बीच तिरंगा झण्डा फहराया गया एवं बच्चों में मिश्ठान वितरित किया गया तथा बच्चों को गणतन्त्र दिवस की जानकारी दी गई। 0- 


गणतन्त्र दिवस के मौके पर मैत्री मैच आयोजित 


बाडमेर, 27 जनवरी। गणतन्त्र दिवस के अवसर पर संजय कि्रकेट स्टेडियम में जिला प्रासन बनाम बीएसएफ के बीच कि्रकेट का मैत्री मैच खेला गया। 
जिला खेल अधिकारी सोहनलाल चौधरी ने बताया कि जिला प्रासन बनाम बीएसएफ के बीच खेले गये कि्रकेट मैच में जिला प्रासन की टीम विजयी रही। उन्होने बताया कि जिला प्रासन की टीम ने एक विकेट खोकर 96 रन बनाकर विजय हासिल की। जिला प्रासन टीम में जितेन्द्र ने 41, पप्पूसिंह ने 32, जिला पुलिस अधीक्षक संतोश चालके ने 9 तथा जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने एक रन लेने पर टीम विजयी रही। बीएसएफ की टीम ने 7 विकेट देकर 95 रन बनाए। इसी प्रकार पुलिस विभाग बनाम युवा वर्ग के मध्य बास्केट बॉल का मैच खेला गया जिसमें युवा वर्ग की टीम 4027 अंकों से विजयी रही। 
0- 
गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन 


कलाकारों ने बांधी समां, सर्द रात में थिरके दार्क 




बाडमेर, 27 जनवरी। गणतंत्र दिवस की संध्या पर हाई स्कूल ग्राउंड में जिला प्रासन की ओर से आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में कलाकारों ने ऐसी समां बांध कि सर्द रात में भी दार्क थिरक उठे। कलाकारों की भानदार और भावभीनी दोभक्ति प्रस्तुतियों से माहौल रंगीन हो उठा। 
इस मौके पर जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान, एडीएम अरूण पुरोहित, एसडीएम सीएल देवासी, तहसीलदार, जिला िक्षा अधिकारी (मा.) गोरधनलाल पंजाबी एवं जिला िक्षा अधिकारी (प्रा.) पृथ्वीराज दवे सहित बड़ी संख्या में दार्क मौजूद थे। सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के दौरान ही कार्यक्रम में जिला प्रासन की ओर से जिला स्टेडियम में आयोजित गणतंत्र समारोह में झांकी के विजेताओं और स्कूल प्रभारियों को सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि गणतंत्र समारोह में राजवेस्ट की झांकी प्रथम, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग और पंचायती समिति बाडमेर की झांकी द्वितीय स्थान पर रही थी। राजस्थानी लोक गीतों पर आधारित जिला प्रासन के इस कार्यक्रम की विधिवत भाुरूआत जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने मां सरस्वती के समक्ष द्वीप प्रज्ज्वलित कर की। स्वागत गीत किसान केसरी उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने पो किया। इस दौरान भाुभम उच्च प्राथमिक विद्यायल, बीआर बिड़ला पब्लिक स्कूल, आरके पब्लिक स्कूल के छात्रछात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक व दोभक्ति कार्यक्रम पो किए। भाुभम संस्थान की ओर से सामाजिक कुरीतियों पर आधारिक नाटक ॔॔अनपॄ धुड़िया’’ का मंचन किया गया। मंच संचालन मुको व्यास ने किया। कार्यक्रम के संयोजक पुश्कर प्रदीपजानकी गोस्वामी थे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें