शुक्रवार, 30 दिसंबर 2011

भंवरी की हत्या के पीछे एक महिला ही थी 'मास्टर माइंड'!




जोधपुर.एएनएम भंवरी अपहरण मामले में आरोपी पूर्व उप जिला प्रमुख सहीराम विश्नोई ने सीबीआई की पूछताछ में लूणी विधायक मलखानसिंह विश्नोई की बहन इंद्रा को इस प्रकरण की मास्टर माइंड बताया है। इंद्रा सभी आरोपियों के संपर्क में थी और पैसों का भी लेन-देन किया था।

हालांकि इस संबंध में सीबीआई अधिकृत तौर पर कुछ नहीं बता रही है, मगर इंद्रा को सहीराम व मलखान सिंह से रूबरू कराने का प्रयास कर रही है। इंद्रा और उसके दो भतीजे पुखराज व दिनेश पिछले एक माह से फरार हैं। सीबीआई ने इन तीनों को पकड़ने के लिए गुरुवार को तिलवासनी और आस-पास के गांवों में छापे भी मारे, मगर वे पकड़ में नहीं आए।

सहीराम 2 जनवरी और मलखान सिंह 2 दिन तक और रिमांड पर है। इसलिए सीबीआई इंद्रा की सरगर्मी से तलाश कर इन आरोपियों से आमने-सामने पूछताछ करना चाहती है। सीबीआई ने बुधवार रात से ही बिलाड़ा में डेरा डाल रखा था, गुरुवार सुबह स्थानीय पुलिस के साथ तिलवासनी में इंद्रा के पैतृक घर की तलाशी ली।

फिर भतीजे दिनेश और पुखराज के घर भी छापे मारे, मगर वे हाथ नहीं आए। गांव में पूछताछ से पता चला कि संभवतया वे कापरड़ा में रहने वाले दयालराम विश्नोई के ट्रक में कहीं भागे थे, तब सीबीआई कापरड़ा में दबिश देकर दयालराम को पकड़ कर जोधपुर ले आई, जहां उससे पूछताछ की जा रही है।

इधर सर्किट हाउस में महिपाल मदेरणा के चचेरे भाई हरलाल, दोस्त सेवानिवृत्त एएसपी आईदानराम चौधरी व प्रताप सिंह से पूछताछ की गई। दोपहर में फलौदी के एएसपी केसर सिंह को भी बुलाया गया। एएसपी को विशनाराम की गिरफ्तारी के प्रयास तेज करने को कहा गया है। इससे पहले सुबह सीबीआई ने रिमांड पर चल रहे मलखान, सहीराम व उमेशाराम का एमजीएच में मेडिकल भी करवाया।

रेहाना व शहाबुद्दीन से फिर पूछताछ

सहीराम से पूछताछ के बाद सीबीआई ने जेल में बंद शहाबुद्दीन और पाल रोड पर रह रही अध्यापिका रेहाना से फिर पूछताछ की। बताया जाता है कि रेहाना से यह बयान दिलाने का प्रयास किया जा रहा है कि शहाबुद्दीन व सोहनलाल ने ही भंवरी को मार दिया था।

सीबीआई को यह भी पता चला कि बोलेरो में संघर्ष के वक्त भंवरी ने शहाबुद्दीन का हाथ चबाया था, इस निशान को चैक करने के लिए सीबीआई शाम को जेल भी गई। हालांकि जेल अधीक्षक एआर नियाजी ने कहा कि सीबीआई एसपी व इंस्पेक्टर भंवरी के पति अमरचंद की सुरक्षा पर बातचीत करने आए थे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें