शुक्रवार, 30 दिसंबर 2011

सेडवा में रात्रि चौपाल जिला कलेक्टर ने दिए समस्याओं के निराकरण के निर्दो


सेडवा में रात्रि चौपाल जिला कलेक्टर ने दिए समस्याओं के निराकरण के निर्दो 



बाडमेर, 30 दिसम्बर। चौहटन उपखण्ड के सेडवा मुख्यालय पर भाुक्रवार सायं जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने रात्रि चौपाल की। इस दौरान सेडवा सहित आसपास के गांवों से बडी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी विभिन्न समस्याएं चौपाल में प्रस्तुत की।

राजकीय माध्यमिक विद्यालय सेडवा में आयोजित चौपाल में जिला कलेक्टर डॉ. प्रधान ने जन समस्याओं की सुनवाई कर संबंधित अधिकारियों को तत्काल निराकरण के निर्दो दिए। चौपाल के दौरान सरदाराराम, खीयाराम, मोहनराम आदि ने विद्युत कनेकन के लिए डिमाण्ड नोट जारी करवाने का निवेदन किया, जिस पर जिला कलेक्टर ने डिस्कॉम के अधिकारियों को भाीध्र कार्यवाही के निर्दो दिए। राजकीय माध्यमिक विद्यालय सेडवा के प्रधानाध्यापक ने दुर्घटना की आांका के मद्दे नजर विद्यालय से गुजर रही 11 के.वी. विद्युत लाईन हटाने का अनुरोध किया। चौपाल के दौरान माधुराम ने खेतों में आवागमन के लिए रास्ता दिलाने तथा पूनमाराम ने विद्युत ट्रान्सफार्मर दिलाने की मांग की। इसी प्रकार लोगों ने सडक बनाने, बैंक ऋण स्वीकृत कराने, आंगनवाडी कार्यकर्ता का चयन करने, विद्यालय में अध्यापक लगाने, विद्यालय क्रमोन्नत करने सहित विभिन्न समस्याओं से जुडे आवेदन पत्र चौपाल में प्रस्तुत किए, जिस पर जिला कलेक्टर ने प्रस्तुत परिवेदनाओं की सुनवाई कर संबंधित अधिकारियों को निराकरण के निर्दो दिए।

जिला कलेक्टर डॉ. प्रधान ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए बरसाती जल संग्रहण के लिए खेतों में टांका निर्माण करवाने को कहा। साथ ही बरसात की सीजन में अधिकाधिक पौधे लगाने को आहवान किया। चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने क्षेत्र में पेयजल की समस्या तथा राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतिकरण योजना की कठिनाईयों की भी जानकारी दी। ग्रामीणों ने बीपीएल की सर्वे सूची के अद्यतन तथा इस सूची में भामिल करने की मांग की।

इस अवसर पर उप जिला प्रमुख गफूर अहमद, उपखण्ड अधिकारी चौहटन भांकरलाल समेत संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें