शुक्रवार, 2 दिसंबर 2011

भंवरी देवी प्रकरण में चालान पेश,,बर्खास्त मंत्री महिपाल मदेरणा का नाम शामिल नहीं

जोधपुरसीबीआई ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीबीआई) की अदालत में एक सितम्बर से लापता नर्स भंवरी देवी प्रकरण में तीन अभियुक्तों सोहन लाल, शहाबुद्दीन और बलदेव राम जाट उर्फ बलिया के खिलाफ चालान पेश किया। सीबीआई की ओर से पेश चालान में राजस्थान के बर्खास्त मंत्री महिपाल मदेरणा का नाम शामिल नहीं  है।



सीबीआई प्रवक्ता के अनुसार, अदालत में पेश चालान में गिरफ्तार आरोपी सोहन लाल, शहाबुद्दीन और बलदेव राम जाट उर्फ बलिया का नाम शामिल है। उन्होंने कहा कि चालान में महिपाल मदेरणा का नाम शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच में सामने आने वाले अभियुक्तों के नाम बाद में जुड़ जाएंगे।



गौरतलब है कि जोधपुर के बिलाड़ा उपखंड के एक उप स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत नर्स भंवरी देवी एक सितम्बर को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले की जांच 14 सितम्बर को सीबीआई को सौंपी थी। बाद में महिपाल मदेरणा को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद सीबीआई ने मदरेणा पर जांच का घेरा कसते हुए कई चरणों में मदरेणा से लम्बी पूछताछ की।



सीबीआई ने आज भी मदेरणा से पूछताछ की। सीबीआई ने भंवरी का सुराग देने वाले को 10 लाख रुपए और इस प्रकरण में मुख्य आरोपी समझे जाने वाले सही राम का सुराग देने वाले को पांच लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। सीबीआई ने सही राम की तलाश के लिए पिछले दिनों बाड़मेर, बीकानेर समेत कई ठिकानों पर सघन अभियान चलाया लेकिन सफलता नहीं मिली।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें