शनिवार, 3 दिसंबर 2011

बाड़मेर .....न्यूज़ इनबॉक्स .....क्राइम डायरी

जीप पलटने से एक की मौत, दो घायल

बाड़मेर। निकटवर्ती गांव हरसाणी फांटा में शुक्रवार दिन में एक जीप पलटने से एक युवक की मौत हो गई और दो जने घायल हो गए। उक्त जीप तेल उत्खनन क्षेत्र भाग्यम् क्षेत्र में एक निजी कम्पनी में लगी हुई थी। दुर्घटना की जानकारी मिलने पर मजदूरों ने काम बंद कर दिया और मुआवजे की मांग करने लगे। पूरे दिन हुई वार्ता के बाद मृतक के परिजनों को बीस लाख रूपए का मुआवजा देने पर समझौता हुआ।

पुलिस ने बताया कि धर्मसिंह पुत्र इन्द्रसिंह निवासी महाबार ने मामला दर्ज करवाया कि उनका रिश्तेदार पन्नेसिंह पुत्र प्रतापसिंह व दो अन्य हरसाणी फांटा के पास जीप से जा रहे थे। बीच सड़क में गाय आ जाने से उसको बचाने के चक्कर में जीप पलट गई, जिससे पन्नेसिंह की मौत हो गई। देवेन्द्र पुत्र बालाराम तथा शैलेन्द्र कुमार पुत्र छोटेसिंह घायल हो गए।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरम्भ की है। इधर निजी कम्पनी आर्टसन में उक्त जीप लगी हुई थी, वहां सूचना पहुंचने पर मजदूरों व वाहन चालकों ने काम बंद कर दिया। मजदूरों की ओर से रामसिंह बोथिया और तनसिंह चौहान ने कंपनी अधिकारियों से वार्ता की और मुआवजे की मांग की। इस दौरान भाग्यम् क्षेत्र में कार्य बंद रहा। मृतक के आश्रितों को बीस लाख की सहायता देने के आश्वासन के बाद समझौता हुआ


दो जनों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा

बाड़मेर। रामसर थाने में शांति भंग व जान से मारने की धमकी के आरोप में दो जनों को पुलिस ने उपखण्ड न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

पुलिस ने बताया कि मोहेब खां पुत्र एलियास ने मामला दर्ज करवाया कि सकूर पुत्र जैसा और सुमार पुत्र आमेर निवासी गगरिया ने रामसर बाजार में उसके साथ धक्का मुक्की और गाली गलोच की। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर रामसर उपखण्ड अधिकारी के समक्ष पेश किया जहां से न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें