शुक्रवार, 4 नवंबर 2011

बाडमेर, आज की ताजा खबर. शुक्रवार ४ नवंबर २०११


बहुचर्चित अश्लील क्लिप मामले का आरोपी रिमांड पर

बाड़मेर मातहत एएनएम के साथ दुष्कर्म करने व अश्लील क्लिप बनाने के आरोपी प्रकाश दर्जी को गुरुवार को पुलिस ने मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा। डीएसपी नाजिम अली ने बताया कि पुलिस ने आरोपी प्रकाश उर्फ परसाराम दर्जी को सीजेएम कोर्ट में पेश कर पांच दिन का पुलिस रिमांड मांगा। इस पर मजिस्ट्रेट ने उसे 5नवंबर तक दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश दिए। रिमांड के दौरान पुलिस मामले से जुड़े साक्ष्य जुटाने का प्रयास करेगी।


टांके में गिरने से विवाहिता की मौत

बालोतरा सिणधरी थानांतर्गत टांके में गिरने से एक महिला की मौत होने का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार पदमाराम पुत्र केहराराम जाट निवासी नेहरों की ढाणी ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि बुधवार शाम खेत से घर लौटने पर उसकी पत्नी शारदा घर पर नहीं मिली। ढूंढने पर उसका शव टांके में तैरता दिखाई दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों सुपुर्द किया। वहीं मामले की जांच उपतहसीलदार सिणधरी कर रहे हैं।

शादी का झांसा देकर रुपए हड़पने का मामला
बाड़मेर गिराब थाने में दो युवकों की शादी कराने का झांसा देकर रुपए हड़पने का मामला दर्ज हुआ। पुलिस के अनुसार चेतरोड़ी निवासी अचलसिंह पुत्र बींजराजसिंह राजपूत ने मामला दर्ज कराया कि भवानीसिंह उर्फ भानुप्रतापसिंह पुत्र गुलाबसिंह मेड़तिया निवासी ट्रांसपोर्ट नगर नीम का टीबा (जयपुर) व धांसीसिंह पुत्री भंवरसिंह शेखावत निवासी राजनोत (जयपुर) ने उसके भाई व भतीज की अपनी भाणेजियों से शादी कराने का झांसा दिया। इन लोगों ने धोखे की नीयत से उनसे एक लाख साठ लाख रुपए हड़प लिए और शादी नहीं करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।




चौथे दिन भी पुलिस की नजर फुटेज पर

सिवाना  स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर की सिवाना की मुख्य शाखा में बैंक लॉकर से जेवरात चोरी होने के मामले में गुरुवार को लगातार चौथे दिन सिवाना पुलिस बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज पर नजर गड़ाए बैठी है। इसके बावजूद भी पुलिस के हाथ अभी तक कोई अहम सुराग नहीं लग पाया है।

लॉकर संभालने पहुंच रहे हैं उपभोक्ता

बैंक में लॉकर से गहने चोरी होने की वारदात से पहले जहां हर रोज इक्का-दुक्का लोग ही लॉकर संभालने के लिए आते थे वहीं अब गहने चोरी होने की वारदात के बाद से लॉकर को संभालने के लिए प्रतिदिन दस से बारह उपभोक्ता आ रहे हैं।
बंद कैमरे शक के घेरे में

बैंक परिसर में सुराग को लेकर सीसीटीवी कैमरे 24 घंटे मुस्तैद रहते हैं लेकिन घटना वाले दिन ये कैमरे काफी देर तक बंद रहे। घटना के समय 5-8 मिनट तक लगातार कैमरे बंद रहे जो पुलिस के मन में शक की स्थिति पैदा कर रहे हैं।

लॉकर रूम के बाहर लगे है कैमरे

जानकारी के अनुसार बैंक परिसर में लॉकर रूम के बाहर कैमरे लगे हैं। लॉकर रूम में जाते और बाहर आते व्यक्ति को इन कैमरों में आसानी से देखा जा सकता है।

दिनभर रहती है चर्चा

कस्बे में बैंक के लॉकर से माल पार होना कस्बे वासियों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। हरेक कस्बेवासी चोरी की वारदात का खुलासा होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें