मंगलवार, 29 नवंबर 2011

चालीस लाख की अवैध शराब बरामद

चालीस लाख की अवैध शराब बरामद

बालोतरा। पचपदरा पुलिस ने मेगा स्टेट हाइवे पर सोमवार शाम नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक में परिवहन कर ले जाए जा रहे अवैध अंग्रेजी शराब के एक हजार कार्टन बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हरियाणा निर्मित इस शराब की बाजार कीमत 40 लाख रूपए आंकी गई है।

पुलिस अधीक्षक संतोष्ा चालके के निर्देशानुसार पचपदरा थानाधिकारी उगमराज सोनी के नेतृत्व में एएसआई हरलालसिंह, रेवंतसिंह रड़वा व लादूराम, पचपदरा चौकी प्रभारी भाखरसिंह कोटडिया मय जाप्ता ने सोमवार शाम मेगा स्टेट हाइवे के मूंगड़ा चौराहे पर नाकाबंदी की।

इस दौरान पचपदरा की ओर से आ रहे ट्रक को रूकवाया गया। ट्रक के केबिन में बैठे चालक व एक अन्य से पूछताछ करने पर वे संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए। तिरपाल हटाकर तलाशी लेने पर ट्रक में हरियाणा निर्मित विभिन्न ब्रांडों की अवैध अंग्रेजी शराब के एक हजार कार्टन लदे पाए गए। पुलिस ने आरोपी वकील खां पुत्र जंगबाज खां निवासी बर खेड़ा, छोटी सादड़ी प्रतापगढ़ तथा चालक इसाक खां पुत्र मुंशी खां निवासी सादलखेड़ा चितौड़गढ़ को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया। गौरतलब रहे कि पचपदरा पुलिस ने बीते दो वर्षो में अवैध शराब की धरपकड़ में बड़ी कामयाबी हासिल की है।

गुजरात पहुंचाई जा रही थी खेप
हरियाणा से भरी गई शराब की यह खेप गुजरात की तरफ ले जाई जा रही थी। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि मेगा स्टेट हाइवे के रास्ते से होकर सांचौर होते हुए उन्हें गुजरात की तरफ जाना था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें