शुक्रवार, 4 नवंबर 2011

घूस लेते पकड़ा गया बिचौलिया, थाना प्रभारी ने खुद को गोली मारी

घूस लेते पकड़ा गया बिचौलिया, थाना प्रभारी ने खुद को गोली मारी

अलवर1.20 लाख रु. की रिश्वत लेते बिचौलिये के गिरफ्तार होने के बाद टपूकड़ा थाना प्रभारी मन्नू सिंह ने गुरुवार रात खुद को सर्विस रिवॉल्वर से गोली मार ली। उन्हें गंभीर हालत में रेवाड़ी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले एसीबी को बिचौलिया अजय सिंह ने बताया था कि उसने यह राशि एक कार छुड़वाने की एवज में मन्नू सिंह के लिए ली थी।

एसीबी के एएसपी विश्नाराम बिश्नोई ने बताया कि छोटी कारौली गांव निवासी विशंभर दयाल ने शिकायत की थी कि 28 अक्टूबर को टपूकड़ा पुलिस उसकी अल्टो कार को उठा ले गई थी और खुशखेड़ा पुलिस चौकी में खड़ा कर दिया था। उसने पुलिसकर्मियों से संपर्क किया तो उसे बताया गया कि इस कार से बड़ा अपराध हुआ है, इस कारण उसे जब्त किया गया है। इस पुलिस चौकी के सामने स्थित योग्यता मेडिकल स्टोर के मालिक बूढ़ी बावल निवासी अजय सिंह ने विशंभर दयाल से कहा कि वह कार छुड़वा देगा और मामला भी रफा-दफा करा देगा, लेकिन थाना प्रभारी मन्नू सिंह को 1.20 लाख रुपए देने होंगे।

अजय के अनुसार उसने विशंभर को थाना प्रभारी से मिलवाया भी था। मामला सही पाए जाने पर गुरुवार को एसीबी टीम ने ट्रैप की रणनीति बनाई और विशंभर दयाल को रुपए देकर अजयसिंह के मेडिकल स्टोर पर भेजा। उसने रकम लेकर रख ली। इस बीच उसे गिरफ्तार कर लिया गया। एसीबी के निरीक्षक महेंद्र मीणा ने बताया कि कार को जब्त करने की थाने में कहीं एंट्री नहीं थी और इस संबंध में कोई संदेश भी वायरलैस पर भी जारी नहीं हुआ था। बाद में एसीबी का दल अजय को टपूकड़ा थाने ले गया, लेकिन वहां मन्नू सिंह नहीं मिले। वे एसपी के बुलावे पर भिवाड़ी में थे। एसीबी की कार्रवाई की सूचना मिलने के बाद वे देर रात तक भिवाड़ी में ही रुके रहे। रात करीब सवा नौ बजे उन्होंने भिवाड़ी सदर थाने के क्वार्टर में सिर में गोली मार ली।

रेवाड़ी अस्पताल में देर रात उनका ऑपरेशन शुरू कर दिया था। सब इंस्पेक्टर मन्नू सिंह को तीन अक्टूबर को ही टपूकड़ा थाने का प्रभारी लगाया गया था। इससे पहले मन्नू सिंह तिजारा थाने में द्वितीय अधिकारी के पद पर तैनात थे।

क्या कहते हैं एसपी

भिवाड़ी थाना क्षेत्र में कहरानी के पास बुधवार रात हरियाणा पुलिस के जवानों ने डंपर चालक हिदायत खान को गोली मार दी थी। टपूकड़ा थाना सहित आसपास के कई थाना प्रभारियों को भिवाड़ी बुलाया गया था। शाम पांच बजे तक ज्यादातर थाना प्रभारियों को भेज दिया। एसीबी की कार्रवाई के कारण मन्नू सिंह टपूकड़ा थाने नहीं गया और भिवाड़ी सदर थाने में रुक गया था। बाद में मन्नू सिंह ने सर्विस रिवाल्वर से सिर में गोली मार ली।

महेश गोयल, एसपी अलवर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें