मंगलवार, 29 नवंबर 2011

बेरोजगार के 15 बच्चे, दो और होंगे

बेरोजगार के 15 बच्चे, दो और होंगे

लंदन। जहां बेरोजगार लोग घर बसाने के लिए नौकरी की तलाश मे रहते है, वही ब्रिटेन में एक बेरोजगार अपने 16वें और 17वें बच्चे के जन्म का इंतजार कर रहा है। उसके 14 अलग-अलग महिलाओं से 15 बच्चे हैं। युवक की मां ने उसे एक "यौन शिकारी" करार दिया है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक 34 वर्षीय जेमी कुमिंग नाम के इस युवक के अधिकांश बच्चे सरकारी सहायता से पल रहे हैं। जेमी की वर्तमान 19 वर्षीय पे्रमिका का नाम चेल्सिया है। जबकि एक 19 वर्षीय महिला ने दो हफ्ते पहले ही जेमी के 15वें बच्चे को जन्म दिया था और उसके 17वें बच्चे को जन्म देने वाली भी एक किशोरी है। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले साल 17 जनवरी को यह किशोरी अपने बच्चे को जन्म देगी।

युवक अपने बच्चों को वित्तीय सहायता देने में असमर्थ है और उसके बच्चों की अधिकांश माताएं भी सरकारी सहायता पर निर्भर हैं। जेमी की मां लोरैने कुमिंग उससे बात नहीं करती और वह उसे लेकर काफी शर्मिदा है।

जेमी की मां का कहना है कि जेमी कई वर्षो से बेरोजगार है और उसने काम करने की कोई इच्छा जाहिर नहीं की। हम एक दूसरे से बात नहीं करते लेकिन इसके बावजूद म्ौं उसे अपने बच्चे की तरह ही प्यार करती हूं। मैं जिंदगी जीने के उसके तरीके से बहुत निराश हूं।

उन्होंने बताया कि वह अपने बेटे की जीवनसाथी पसंद करने की उदार सोच से भी दुखी हैं। वह सिर्फ किशोरियों से प्रेम करता है और मैं उसे "यौन शिकारी" कहना चाहूंगी। एलिसन ही सिर्फ एक ऎसी महिला है जिसने जेमी के एक से ज्यादा बच्चों को जन्म दिया है। एलिसन से उसे तीन बच्चे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें