शनिवार, 29 अक्तूबर 2011

बाड़मेर न्यूज़ बॉक्स .........आज की तजा खबरे ...crime news २९ अक्टूबर, २०११



विवाहिता की हत्या का मामला दर्ज


बाड़मेर/बायतु   गिड़ा थाना अंतर्गत बाटाड़ू गांव में गुरुवार को दहेज के लिए विवाहिता की टांके में डालकर हत्या करने का मामला दर्ज हुआ। गिड़ा थानाधिकारी ने बताया कि पुराना गांव बायतु निवासी हेमराज पुत्र रणछोड़ मल सोनी ने शुक्रवार को मामला दर्ज कराया कि उसकी पुत्री लीला की शादी करीब ढाई वर्ष पूर्व बाटाड़ू निवासी डूंगरमल पुत्र घेवरचंद सोनी के साथ हुई थी। लीला को शादी के बाद से ही उसके पति के साथ ससुर घेवरचंद, सास कमला देवी, दादी सास धापू व जेठ ओमप्रकाश दहेज के लिए प्रताडि़त करते रहते थे। गुरुवार को इन लोगों ने लीला की घर में बने टांके में डालकर हत्या कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।


विवाहिता की मौत के मामले में पति गिरफ्तार

बाड़मेर रामसर थाना अंतर्गत केरोसीन उलेड़कर विवाहिता के आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार किया। आंटा गांव में गत दिनों विवाहिता ने केरोसिन उलेड़कर आत्महत्या का प्रयास किया था। गंभीर झुलसी अवस्था में उसे राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। यहां से उसे जोधपुर रेफर किया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इस मामले में विवाहिता पदमा के पिता ने उसे दहेज के लिए उसके पति व सास द्वारा प्रताडि़त करने व आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया था। इसकी जांच कर रहे एससी-एसटी सेल डीएसपी हनुमानराम विश्नोई ने मृतका के पति विजयराज पुत्र पोकरराम रावणा राजपूत निवासी आंटा को गिरफ्तार किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


हादसों में दो युवकों समेत तीन की मौत

सिणधरी। सिणधरी थानान्तर्गत सरनू गांव के पास गुरूवार देर रात दो मोटरसाइकिल की भिड़न्त से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक भैराराम (22) पुत्र लालाराम निवासी टाकूबेरी मोटरसाइकिल पर सवार होकर रावतसर जाते वक्त सामने से आ रही मोटरसाइकिल की भिड़न्त से भेराराम गिर गया तथा गंभीर चोटें आने से घटनास्थल पर दम तोड़ दिया। मृतक के चाचा हुकमाराम की रिपोर्ट पर मोटरसाइकिल सवार अमराराम पुत्र मुकनाराम निवासी राइकों की ढाणी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया।

बायतु. जिप्सम हॉल्ट के पास दो ट्रेन से गिरने से एक मजदूर की मृत्यु हो गई। नागाणा पुलिस के मुताबिक मोहनलाल पुत्र आम्बाराम जाति मेघवाल निवासी ढूंढा संभवत: मंगलवार देर रात्रि किसी ट्रेन से गिर गया था। इसकी खबर बुधवार को लगी। बुधवार सवेरे गंैगमैनों ने पटरी के किनारे शव पड़े होने की सूचना दी। पुलिस ने शव की शिनाख्त कर परिजनों को सौंपा।

सेड़वा. सेड़वा थाना क्षेत्र के ओगाला फांटा पर शुक्रवार ग्यारह बजे एक ट्रबो ट्रक व जीप की भिडंत मे एक जने की मौत हो गई। सेड़वा थानाधिकारी रामसिंह पूनिया ने बताया कि बेडिया गांव से एक परिवार के सदस्य जीप में सवार होकर मीठड़ा गांव से एक परिवार के सदस्य जीप में सवार होकर मीठड़ा गांव जा रहे थे।

औगाला फांटा पर ट्रबों ट्रक व जीप की भिड़न्त हो गई। जीप में सवार भारमलराम पुत्र पेमाराम के सिर में गंभीर चोट लगने पर घायलावस्था में इलाज के लिए सांचौर ले जा रहे थे। बीच रास्ते में दम तोड़ दिया। बाकी सवारियों के मामूली चोटे आई। ट्रेबो ट्रक व जीप

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें