शनिवार, 1 अक्तूबर 2011

भंवरी देवी मामला: बलदेव पुलिस रिमांड पर

भंवरी देवी मामला: बलदेव पुलिस रिमांड पर

जोधपुर। राजस्थान में जोधपुर जिले के बिलाडा कस्बे से गत एक सितम्बर को लापता एएनएम भंवरी देवी के अपहरण मामले के आरोपी बलदेव उर्फ बलिया को आज अदालत ने सात दिन की पुलिस अभिरक्षा में भेज दिया।

पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बलिया को कल पुलिस ने कापरड़ा के पास गिरफ्तार किया था और आज उसे बिलाडा के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संदीप शर्मा की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने पूछताछ के लिए उसे सात दिन के लिए पुलिस अभिरक्षा में भेज दिया है।

इस मामले में दो मुख्य आरोपी शहाबुद्दीन एवं पूर्व उप जिला प्रमुख सहीराम विश्नोई पुलिस पकड़ से बाहर हैं। इन दोनों पर 25-25 हजार रूपए का ईनाम भी घोषित किया हुआ है तथा दोनों के अदालत से गिरफ्तारी वारंट जारी किए हुए हैं। इस प्रकरण में गिरफ्तार सोहन लाल न्यायिक हिरासत में जेल में हैं।

मंत्री से नहीं की पूछताछ
बिलाडा की एसीजेएम अदालत में ही भंवरी देवी के पति अमरचन्द द्वारा पेश इस्तगासे के आधार पर राज्य के जल संसाधन मंत्री महिपाल मदेरणा के खिलाफ भी अपहरण बलात्कार एवं हत्या का मामला दर्ज करने के आदेश दिए हुए है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक मंत्री से किसी प्रकार की पूछताछ नहीं की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें