BNT

BNT

वारदात के बीस घंटे बाद आरोपी दंपती गिरफ्तार

सिरोही शहर के कुम्हारवाड़ा मोहल्ले में देसी घी बेचने के लिए आए दंपती ने एक अधेड़ महिला को कैमिकल सूंघाकर बेहोश कर दिया तथा कमरे में रखी अलमारी के सेफ में रखे 50 हजार रुपए नकद तथा सोने की कंठी ले कर फरार हो गए। रविवार को पीडि़त महिला ने ठग दंपती को गोयली चौराहे के पास टेंपो में जाते हुए पकड़ लिया।

कुम्हारवाड़ा निवासी दरिया पत्नी लक्ष्मण राम प्रजापत के घर शनिवार की शाम 7 बजे एक महिला व आदमी देसी घी बेचने के लिए आए। दरिया ने उससे 250 रुपए किलो के भाव से देसी घी खरीदा। पैसे देने के लिए उसने कमरे में रखी आलमारी से पैसे लाकर दिए। इस पर घी बेचने आई महिला ने उसे सात रुपए किलो के भाव का अच्छी क्वालिटी का देसी घी बताते हुए हाथ पर कोई केमिकल लगा उसे सूंघा दिया। कैमिकल सूंघते ही दरिया बेहोश होकर वहीं गिर पड़ी। इसी दौरान ठग दंपती ने घर की अलमारी खोल उसमें रखे पचास हजार रुपए तथा सोने के जेवरात लेकर घर से फरार हो गए। करीब डेढ़ घंटे के बाद महिला को होश आने पर अलमारी खुली देखी तो उसे लूट की वारदात का पता चला। उसने वारदात की जानकारी उसके भाईयों को दी। महिला ने उसके भाईयों के साथ कोतवाली थाने पहुंच रिपोर्ट दर्ज करवाई। रविवार की सुबह से ही दरिया ने भाई के साथ शहर के कच्ची बस्ती क्षेत्र में जाकर घी बेचने वाली महिला और आदमी की तलाश शुरू की। गोयली चौराहे पर दरिया की निगाह अचानक टेंपो में बैठी महिला और आदमी पर पड़ी तो उसने झपटते हुए महिला का हाथ पकड़ उसे नीचे उतारते हुए कहा कि इसी ने उसके जेवरात चुराए हैं। इस पर वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस बीच उसके साथ बैठा आदमी वाहन से कूद पैवेलियन होते हुए फरार हो गया।

महिला के कहने पर कोतवाली पुलिस को मौके पर बुलवाया गया। इस बीच महिला ने उसे गोयली चौराहे पर ही दस हजार रुपए लौटाते हुए कहा कि वो उसे लौटाने के लिए ही आ रही थी। लेकिन कोतवाली पुलिस रुपए सहित उसके साथ का सारा सामान लेकर कोतवाली थाने ले गई। वारदात को अंजाम देने वाली महिला के पकडऩे की सूचना मिलते ही पुलिस उपअधीक्षक कोतवाली थाने पहुंचे। पूछताछ में महिला ने अपना नाम भावनगर गुजरात निवासी माला पत्नी राम कोली बताया। कुछ देर बाद राम कोली भी थाने पहुंच गया। दरिया की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सड़क हादसे में पांच घायल 
आबूरोड
 राजमार्ग पर जीवन बीमा निगम के पास रविवार की सुबह कार दुर्घटना में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। राष्ट्रीय राजमार्ग पर एलआई सी कार्यालय के पास चालक का कार से नियंत्रण हट गया। इससे अनियंत्रित होकर कार डिवाइडर से टकरा बिजली के पोल को तोड़ती हुई आगे जाकर पलट गई। हादसे में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई तथा उसमें बैठे मयूर त्रिवेदी, राजेश पटेल, दक्षा, रेशमा व दीप घायल हो गए। उन्हें राहगीरों ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। घटना की जानकारी मिलते ही शहर पुलिस थाने के सहायक उपनिरीक्षक घनश्याम सिंह मय जाब्ता ने मौके पर पहुंच जांच शुरू की। 

नदी किनारे मिला युवक का शव 
आबूरोड
 शहर में अस्पताल मोर्चरी के पीछे नदी किनारे एक युवक का शव मिला। पुलिस ने शव की शिनाख्त के प्रयास करने पर युवक के पालनपुर गुजरात से आने की जानकारी मिली है। पुलिस के अनुसार मोर्चरी के पास युवक का शव पड़ा होने की सूचना मिलने पर शहर पुलिस थाने के सीआई हरिकिशन गौड़ ने मय जाब्ता मौके पर पहुंच मौका मुआयना किया। पुलिस ने शिनाख्त का प्रयास किया। पहचान नहीं होने पर अस्पताल की मोर्चरी में शव रखवाया। पुलिस को शव के पास से पालनपुर निवासी किसी व्यक्ति के मोबाइल नंबर मिलने पर उससे संपर्क किया। पुलिस से हुई बातचीत के युवक ने शव की शिनाख्त के लिए पालनपुर रवाना हो गया। पुलिस ने बताया कि युवक की आयु करीब 30 वर्ष, रंग गेहुंआ व कद सामान्य है। युवक ने काली पेंट, काला कोट व सफेद टीशर्ट पहनी रखी है।

युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या 
खरलत्न ओटवाला गांव के बरुआला कृषि बेरे पर शनिवार रात को एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार शबाराम (20) पुत्र मछराराम भील शनिवार सवेरे कृषि बेरे से गांव की ओर मजदूरी के लिए निकला था। देर शाम को घर नहीं लौटने पर परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन शबाराम नहीं मिला।

दूसरे दिन रविवार सवेरे एक व्यक्ति पांचाराम सुथार शौच जाने के लिए बरुआला कृषि बेरे के निकट से गुजर रहा था। इस दौरान उसने शबाराम को कृषि बेरे की बाड़ के पास स्थित इमली के पेड़ से रस्सी से लटका हुआ दिखाई दिया। 

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

 
Top