शनिवार, 1 अक्तूबर 2011

यूसुफ की हिरासत में मौत, मुश्किल में उमर

यूसुफ की हिरासत में मौत, मुश्किल में उमर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के मुख्य मंत्री उमर अब्दुल्लाह के करीबी यूसुफ शाह की शुक्रवार को न्यायिक हिरासत हुई मौत ने प्रदेश की राजनीति में हड़कम्प मचा दिया है। एमएलसी बनवाने के नाम पर यूसुफ पर दो लोगों से पैसे (84 व 24 लाख रूपए) लेने के आरोप थे। पुलिस हिरासत में मौत की इस घटना के बाद प्रदेश में सरकार विरोधी प्रदर्शन ने जोर पकड़ लिया है। हालांकि विपक्ष के धावे के बाद सरकार ने इस घटना की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं।

उधर, यूसुफ के बेटे सय्यद तालिब ने बताया कि गृहमंत्री नासिर असलम वानी ने गुरूवार लगभग दोपहर 3 बजे फोन कर अपने निवास पर बुलाया था। उन्होंने एक तवेरा कार भेजी और उसी वक्त यूसुफ उनके निवास चले गए। तालिब के अनुसार दोपहर बाद जब उन्होंने अपने पिता से सम्पर्क करने की कोशिश की तो वह करीब 5 बजे तक गृहमंत्री के निवास पर ही थे।

मुश्कील में उमर अब्दुल्लाह

मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह के बेहद करीबी लोगों में शुमार करने वाले यूसुफ की मौत ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। विपक्षी पीडीपी ने मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की है।

मौत नहीं राजनैतिक हत्या !
विपक्ष ने आरोप लगाया है कि यूसुफ शाह की मौत मुख्यमंत्री निवास पर हुई है और यह राजनैतिक हत्या है। लोगों से पैसे लेकर मुख्यमंत्री से काम करवाने वाले युसूफ शाह को पोल खुलने के डर से मरवाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें