शनिवार, 1 अक्तूबर 2011

सिरोही न्यूज़ बॉक्स ...आज की खबरे ..उपखंड कार्यालय का घेराव


उपखंड कार्यालय का घेराव 



भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में किसानों ने कस्बे में निकाली रैली, आंदोलन की दी चेतावनी

सेलवाड़ा बांध के बर्बाद हुए पानी के दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की थी मुख्य मांग
रेवदर भारतीय किसान संघ के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने शुक्रवार को उपखंड कार्यालय का दो घंटे तक घेराव किया। किसानों की मुख्य मांग सेलवाड़ा बांध के गेट खोलने से बर्बाद हुए पानी को लेकर दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग थी।किसानों ने चेतावनी दी कि मांगों पर ध्यान नहीं दिए जाने की सूरत में 11 अक्टूबर को अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

इस दौरान किसानों ने उपखंड अधिकारी इंदा राम मेघवंशी के अवकाश पर होने से कार्यवाहक उपखंड अधिकारी व तहसीलदार गोविंद सिंह को ज्ञापन सौंपने से मना कर दिया तथा उच्च अधिकारियों को मौके पर बुलाने पर अड़ गए। इस पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी मो. यासीन पठान ने वहां पहुंचकर किसानों का 125 सूत्री मांगों का ज्ञापन लिया तथा किसानों से समझाइश की।उन्होंने किसानों की मांगों को राज्य सरकार को भेजने व जिला स्तर पर होने वाली समस्याओं के समाधान के लिए जल्द ही कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। रेवदर पुलिस उपअधीक्षक भंवरसिंह भाटी पूरे दिन पुलिस जाब्ते के साथ उपखंड मुख्यालय पर तैनात रहे।

बाबा बुखारी की दरगाह पर चढ़ाई फूलों की चादर






मंडार हजरत सैयद याकूब अली बाबा बुखारी की दरगाह पर उर्स को लेकर शुक्रवार को मुस्लिम समाज के लोगों ने गाजे-बाजे के साथ फूलों की चादर पेश की। दरगाह में सामूहिक रूप से बाबा की मजार पर संदल चढ़ाया गया। इस मौके पर अकीदतमंदों ने खुशहाली की दुआएं मांगी। दरगाह में संदल के बाद फातेहा पढ़ी गई। इस मौके पर मो. असरफ खां, हमीद कुरैशी, अनवर शेख, सुल्तान भाई मेवाती, हाजी मीर बक्श कुरैशी, इनायत अली भाटी, जाकिर कुरैशी, जाकिर खां, निसार मोहम्मद, मुन्ना भाई पठान, असरफ भाटी, फिरोज भाटी, रमजान खां बापू सहित मुस्लिम समाज के लोग उपस्थित थे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें