शनिवार, 29 अक्तूबर 2011

भंवरी प्रकरण: सीबीआई ने की शहाबुद्दीन के वकील से पूछताछ



जोधपुर। भंवरी अपहरण के मुख्य सूत्रधार शहाबुद्दीन के संपर्कों की छानबीन करने के लिए सीबीआई ने शनिवार को उसके वकील और रिश्तेदार को पूछताछ के लिए बुलाया है। यह रिश्तेदार वकील का सहयोगी भी है। शुक्रवार को उससे पूछताछ की थी, मगर शनिवार को इन दोनों को दुबारा बुलाया गया है।


शहाबुद्दीन ने पचास दिन फरार रहने के बाद अचानक कोर्ट में समर्पण किया था। उस वक्त सीबीआई उसका गिरफ्तारी वारंट लेने की कोशिश कर रही थी। शहाबुद्दीन अभी सीबीआई के रिमांड पर चल रहा है, उससे दिल्ली मुख्यालय में गहन पूछताछ की गई है। शहाबुद्दीन ने सोहनलाल के साथ मिल कर 1 सितंबर को भंवरी का अपहरण किया था इसलिए वह पूरी कहानी जानता है, मगर सीबीआई को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था। अब ब्यूरो को अहम सुराग मिलने के बाद शहाबुद्दीन के संपर्क में रहे लोगों की छानबीन की जा रही है।


शहाबुद्दीन ने अपने रिश्तेदार सलीम और वकील फिरोज के मार्फत समर्पण किया था। इसलिए सीबीआई इन दोनों से पूछताछ कर रही है। सीबीआई का संदेह है कि इन दोनों के पास शहाबुद्दीन की फरारी और प्रकरण की अहम जानकारियां हो सकती है। ब्यूरो टीम ने शनिवार सुबह 10 बजे दोनों को सर्किट हाउस बुलाया था, अब दोपहर 2 बजे फिर से तलब किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें