शनिवार, 1 अक्तूबर 2011

भरतपुर........योजना क्रियान्वयन में तेजी लाएं’

‘योजना क्रियान्वयन में तेजी लाएं’

भरतपुर  जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने कहा है कि संबंधित विभागों के अधिकारी योजना क्रियान्वयन में तेजी लाएं और स्वीकृत निर्माण कार्य समय सीमा निर्धारित कर कार्य पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। वे शुक्रवार को जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

बैठक के दौरान उन्होंने शहर में चंबल से आने वाले पेयजल वितरण हेतु डाली जाने वाली वितरण लाइन एवं राइजिंग पाइप लाइन के कार्य भी शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने चंबल परियोजनांतर्गत आगामी फरवरी माह तक फिल्टर प्लांट एवं मलाह व कंपनी बाग में पंपिग स्टेशन निर्माण कार्य भी आवश्यक रुप से फरवरी माह तक पूर्ण करने के निर्देश दिए ताकि शहर में भी शीघ्र चंबल जल आपूर्ति हो सके।

गोयल ने नगर सुधार न्यास की 7 कच्ची बस्तियों में गत 15 अगस्त 2009 तक के कब्जे वाले परिवारों को पट्टे जारी करने की तैयारी पूर्ण करने एवं नगर परिषद क्षेत्र की कच्ची बस्तियों का सर्वे भी शीघ्र करने के निर्देश दिए।उन्होंने शहर की सड़कों के मरम्मत कार्य शीघ्र प्रारंभ कराने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर गोयल ने जिले के 13 शहीदों के आश्रितों को नौकरी के लंबित प्रकरणों का निस्तारण शीघ्र कराएं। उन्होंने गांधी जयंती से जिले के सभी चिकित्सा संस्थानों में निशुल्क दवा वितरण कार्य की समीक्षा की। उन्होंने प्रसव के 48 घंटे बाद तक प्रसूता को अस्पताल से छुट्टी नहीं देने के साथ परिवार कल्याण कार्यक्रम के तय लक्ष्यों की पूर्ति के भी निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने न्यास के स्वीकृत कार्यों में तेजी लाने पर जोर देते हुए कहा कि आडिटोरियम का निर्माण भी शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण कराएं। बैठक में जिला कलेक्टर ने सिंचाई, शिक्षा, कृषि, संपूर्ण स्वच्छता अभियान के साथ ही अन्य प्रमुख प्रमुख विभागों की प्रगति की भी विस्तार से समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

एक को आजीवन कारावास
भरतपुर अदालत ने बहुचर्चित प्रशांत लवानिया हत्याकांड के आरोपी व्यानिया मोहल्ला के दीपक गुप्ता को आजीवन कारावास व अर्थदंड की सजा मिली है। यह आदेश न्यायालय अपर सेशन न्यायाधीश फास्ट ट्रैक संख्या 1 के न्यायाधीश ओंकार त्यागी ने आरोपी दीपक गुप्ता को धारा 302 भादंसं का दोषी मानते हुए आजीवन कारावास व 5 हजार रुपए अर्थदंड दिया है।

क्या था मामला: अपर लोक अभियोजक विजय गोयल के अनुसार लवानिया मोहल्ला निवासी दीपक लवानिया ने कोतवाली थाना में 21 जुलाई 07 को इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका भाई प्रशांत लवानिया उर्फ कुक्कू 27 जून 07 की शाम को अपने दोस्त दीपक गुप्ता के घर जाने की कहकर गया था। उसके बाद वह घर वापस नहीं आया तो उसे काफी तलाश किया गया और उसका कोई पता नहीं लगा। 30 जून 07 को प्रशांत की लाश मंशा मंदिर के पास सुजान गंगा नहर में मिली। तभी से दीपक बिना बताए गायब हो गया और फिर उसने कोई संपर्क नहीं किया। दीपक एक आपराधिक किस्म का व्यक्ति है, जिसने उसके भाई प्रशांत की हत्या की है। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने दही वाली गली व्यानिया मोहल्ला निवासी दीपक गुप्ता पुत्र लोकमन के खिलाफ न्यायालय में धारा 302 भादंसं के तहत चालान पेश किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें