शनिवार, 29 अक्तूबर 2011

जालोर न्यूज़ बॉक्स ...आज की खबरे ..अपराध संवाददाता ...शनिवार. २९ अक्टूबर, २०११


अपराध संवाददाता 

सड़क दुर्घटना में दो की मौत

सायला  सायला पंचायत समिति क्षेत्र के केशवना-कतरोसन के बीच शुक्रवार दोपहर कार-मोटरसाइकिल दुर्घटना में मोटरसाइकिल चालक समेत एक अन्य की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर जालोर की तरफ से आ रही कार व मोटरसाइकिल की आमने सामने की टक्कर हो गई, जिसमें मोटरसाइकिल चालक जेता राम (30) पुत्र पका भील निवासी उम्मेदाबाद व सवार चंपालाल (15) पुत्र दूदाराम मेघवाल निवासी उम्मेदाबाद की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया। उम्मेदाबाद चौकी प्रभारी सुरता राम ने बताया कि मोटरसाइकिल चालक केशवना पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने जा रहे थे।

इस दौरान जालोर की ओर से आ रही कार के चालक ने टक्कर मार दी, जिससे मोटरसाइकिल चालक और सवार की मौत हो गई। मृतक के चाचा शंकरा राम की रिपोर्ट पर कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर किया गया, जबकि शव परिजनों को सुपुर्द किए गए।

बाबूलाल हत्याकांड में पुलिस को मिला अहम सुराग

सांचौर बहुचर्चित बाबूलाल हत्याकांड मामले में पुलिस को अहम सफलता मिली है। जिसके तहत अनुसंधान में प्रथम दृष्टया जयकिशन विश्नोई निवासी कोटड़ा के इस मामले में लिप्त होने के सबूत मिले हैं। मृतक के पास मिले हस्तलिखित पत्र की लिखावट पुलिस के लिए आरोपियों की पहचान में मुख्य आधार रहा है।

गत 17 सितंबर को बाबूलाल की हत्या कर शव नहर में डाल देने के बाद आरोपियों का पता लगाने में जुटी पुलिस जांच टीम को शुक्रवार को जांच की प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर जयकिशन जांगू निवासी कोटड़ा के शामिल होने के प्रमाण हाथ लगे हैं। जिसको लेकर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने अभियान तेज कर दिया है। वहीं पूर्व में रानीवाड़ा पुलिस के मुखबिर रहे बाबूलाल विश्नोई की शराब तस्करों से रंजिश होने की वजह से 17 सितंबर को मुखबिरी करने पर हत्या कर शव को नहर में डाल दिया था। शेष त्न पेज १४

इसको लेकर परिजनों ने स्थानीय पुलिस थाने के समक्ष शव को रख हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी। इस मामले को लेकर भास्कर में 23 सितम्बर को ‘बाबूलाल की मौत का मामला न पूछताछ न गिरफ्तार’ 21 अक्टूबर को ‘...और यहां नहीं खुला हत्याकांड का राज’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित होने के बाद पुलिस ने मामले को तत्परता से लिया।

जांच रिपोर्ट के बाद होगा खुलासा

मामले के अनुसंधान में प्रथम दृष्टया जयकिशन जांगू वगैरा के हत्या में शामिल होने के सबूत मिले हैं, एफएसएल जांच रिपोर्ट आने के बाद स्थिति का पूरा खुलासा कर दिया जाएगा। - गोपसिंह देवड़ा, जांच अधिकारी व थाना प्रभारी, सांचौर

कार-बाइक भिड़ंत में चालक की मौत

जालोर .शहर के मोहनजी प्याऊ और भागली प्याऊ के बीच शुक्रवार शाम को मोटरसाइकिल-कार दुर्घटना में मोटरसाइकिल चालक की मौत हो गई। एएसआई कुइया राम ने बताया कि दुर्घटना में खेजड़ला निवासी अकबर शाह (40) की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया। समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हो पाया था।

मामूली बात को लेकर दिनदहाड़े चाकूबाजी

भीनमाल  आपसी कहासुनी को लेकर शुक्रवार को चार युवकों ने एक युवक पर चाकू व क्लिप से हमला कर घायल कर दिया। मुख्य बाजार में अचानक चाकूबाजी की घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। पुलिस के अनुसार भीनमाल निवासी परबत सिंह पुत्र अमरसिंह राजपूत ने मामला दर्ज करवाया कि शुक्रवार सवेरे करीब 11 बजे वह नेहरू मार्केट स्थित उसकी दुकान पर बैठा था। इस दौरान भीनमाल निवासी भावा राम व राजू राम पुत्र चमनाराम और बंशीलाल व कमलेश पुत्र मेघाराम बंजारा ने उस पर चाकू व लोहे की क्लिप से हमला कर घायल कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी। घटना की सूचना पर एएसआई नरसिंह राजपुरोहित, भाजपा नगर अध्यक्ष दिनेश दवे नेता और पार्षद सुरमसिंह सोलंकी ने मौका स्थल पहुंचकर दोनों पक्षों से समझाइश कर मामले का शांत किया। दीपावली की रात्रि साइड नहीं देने पर दोनों गुटों में मामूली कहासुनी हुई थी।


बंदूक से फायर कर युवक को किया घायल

सांचौर  निकटवर्ती सांकड गांव से खेलकर लौट रहे एक युवक पर आपसी रंजिश को लेकर कुछ लोगों ने मारपीट कर बंदूक से फायर कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए उसे सांचौर के निजी अस्पताल में लाया गया। जहां उसका उपचार चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरता की ढाणी निवासी श्रवण कुमार पुत्र मोहनलाल शुक्रवार शाम को सांकड़ गांव में खेलने गया हुआ था। शाम को गांव से खेलकर लौटते समय बीच रास्ते में गाड़ी में सवार कुछ लोगों ने उसे रोककर मारपीट की।

इसके बाद बंदूक से उसकी जांघ पर फायर कर दिया। जिससे श्रवण कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलने के बाद परिजन मौके पर पहुंचे और उसे घायलावस्था में सांचौर के निजी हॉस्पिटल में उपचार के लिए ले जाया गया। श्रवण कुमार का इलाज हॉस्पिटल में चल रहा है। खबर लिखे जाने तक पुलिस थाने में मामला दर्ज नहीं हुआ है।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें