शनिवार, 29 अक्तूबर 2011

बाड़मेर न्यूज़ बॉक्स ......फलौदी-बिलाड़ा-पीपाड़ ...आज की तजा खबरे

युद्ध अभ्यास पर आये सेना के जवान ने की खुदकुशी

पश्चिम सरहद से सीमावर्ती क्षेत्रो में सदी के सबसे युद्ध अभ्यास के लिए थर की थाली में पंहुची भारतीय सेना के एक जवान ने आताम्हात्य कर ली .आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ .सीमा सूत्रों के अनुसार लोहावट के समीपवर्ती कोलू पाबूजी सरहद पर अभ्यास के लिए पहुंची थल सेना की बटालियन के एक जवान ने गुरुवार रात फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। लोहावट पुलिस ने बताया कि इन दिनों सेना की 413 इंजीनियरिंग बटालियन क्षेत्र में अभ्यास के लिए आई हुई है। इसी में शामिल तलवाड़ा पंजाब के रामपुर निवासी राहुल शर्मा पुत्र शिवकुमार शर्मा ने गुरुवार देर रात अपने कैंप में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। कैप्टन दीपक ठाकुर की सूचना पर लोहावट पुलिस ने शव का स्थानीय अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया। उसके खुदकुशी करने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।


सड़क हादसे में युवती सहित दो की मौत
फलौदी दो सड़क हादसों में एक युवती व युवक की मौत हो गई। सीआई ओमप्रकाश उज्ज्वल ने बताया कि दीपावली के दिन आरसीपी कॉलोनी निवासी दुर्गेश सिंह अपने छोटे भाई ओमसिंह के साथ मोटरसाइकिल पर बाजार की ओर जा रहा था। अम्बेडकर सर्किल के पास सामने से आ रहे ट्रैक्टर ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। इससे दोनों घायल हो गए। सरकारी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को जोधपुर रैफर किया गया। जोधपुर पहुंचने से पूर्व ही मथानिया के पास दुर्गेश सिंह की मौत हो गई। इसी प्रकार बिठड़ी निवासी लाले खां पुत्र मुबारक खां ने पुलिस को रिपोर्ट दी कि उसकी पुत्री घर से बस में बैठने के लिए रवाना हुई थी। मुख्य सड़क मार्ग पर तेजी से आ रही जीप ने उसे टक्कर मारी। घायल अवस्था में उसे सरकारी अस्पताल लाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई।

ट्रेन से गिरे वायुसेनाकर्मी की मौत

पीपाड़ शहर निकटवर्ती उम्मेद व खारिया खंगार रेलवे स्टेशन के बीच गुरुवार सुबह 9:30 बजे दादर-बीकानेर एक्सप्रेस गाड़ी से गिरने से एक एयरफोर्स कर्मचारी की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को अपने कब्जे में लेकर मृतक के परिजनों व एयरफोर्स अधिकारियों को सूचित किया। थानाधिकारी इंद्रसिंह राठौड़ के अनुसार मृतक मनीष कुमार पुत्र मनोजकुमार सिंह निवासी तारी बाजार जिला सिवान बिहार वर्तमान में जोधपुर एयरफोर्स में मैकेनिक फिटर के रूप में कार्यरत है। मृतक गुरुवार सुबह दादर-बीकानेर एक्सप्रेस गाड़ी में यात्रा कर रहा था।

पिस्टल के साथ दो गिरफ्तार

लूणी (आंचलिक)लूणी पुलिस ने दीपावली के दिन दो लोगों को गिरफ्तार कर एक पिस्टल व मैगजीन बरामद की है। लूणी पुलिस ने बताया कि दीपावली के दिन सूचना के आधार पर प्रशिक्षु एसआई सोम करण चारण के साथ कांस्टेबल रामलाल, कानाराम, जोगराज सिंह व शैतानाराम की टीम ने सतलाना क्षेत्र में नाकाबंदी की। शाम करीब पांच बजे एक बाइक पर सवार दो युवक सतलाना की ओर से आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने दोनों को रोकने का प्रयास किया तो आरोपियों ने भागने की कोशिश की। पुलिस टीम ने दोनों को घेराबंदी कर पकड़ा। पकड़े गए युवकों में धतरवालों की ढाणी गुढ़ा विश्नोइयान निवासी गणपत राम पुत्र भारत राम विश्नोई और सारणों की ढाणी निवासी मदनलाल पुत्र खुमाराम विश्नोई की पुलिस ने तलाशी ली। इनमें गणपत राम के पास एक विदेशी पिस्टल और मैगजीन बरामद हुई। पुलिस की प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बरामद पिस्टल केवल सेना को सप्लाई की जाती है। पुलिस ने आम्र्स एक्ट का मामला दर्ज कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। जहां से दोनों को दो दिन के रिमांड पर सौंपा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें