शनिवार, 1 अक्तूबर 2011

ओसामा की बीवियों पर तालिबान की नजर!

ओसामा की बीवियों पर तालिबान की नजर!

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन की पत्नियों और बच्चों को अगवा करने क तालिबान की साजिश नाकाम हो गई है। सूत्रों के अनुसार यदि ऎन वक्त पर पाकिस्तानी पुलिस ने अलर्ट जारी कर ओसामा की तीन पत्नियों और उनके बच्चों का ठिकाना नहीं बदला होता, तो तालिबानी आतंककारी उन्हें भगा ले जाने में कामयाब हो जाते।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान प्रमुख मुल्ला उमर ने 500 लोगों को उस खुफिया मकान पर धावा बोलने के आदेश दिए थे, जहां पर ओसामा की सबसे छोटी बेगम अमल और दो अन्य बीवियों को पूछताछ के लिए रखा गया था। माना जा रहा है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई में किसी खबरी से तालिबान को उस घर के बारे में पता चला था। हालांकि, तालिबान की यह साजिश नाकाम हो गई, क्योंकि ऎन वक्त पर अलर्ट जारी कर लादेन की तीन पत्नियों और पांच बच्चों को किसी दूसरे ठिकाने पर शिफ्ट कर दिया गया।

आईएसआई के एक सूत्र के मुताबिक "पिछले कुछ हफ्तों से हमें लगातार कॉल्स और अलर्ट मिल रहे थे। तालिबानी इलाके में इन दिनो काफी सरगर्मी देखी जा रही थी और ऎसे में ओसामा और उसकी बीवी-बच्चों को भगाने की आशंका से इनकार हीं किया जा सकता था। हम ओसामा के परिवार की सुरक्षा और कड़ी करने पर विचार कर रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से हम चाहते हैं ओसामा परिवार के ठिकाने को एक सप्ताह में कम से कम तीन बार बदला जाए, ताकि किसी को भी यह भनक न लग सके कि उन्हें कहां रखा गया है।"

गौरतलब है कि अमरीकी सेना ने गत मई में पाकिस्तान के ऎबेटाबाद में खुफिया ऑपरेशन चलाकर ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था। इस हमले में ओसामा की जान बचाते हुए उसकी बीवी अमल घायल हो गई थी और तभी से अमल पाक सेना की कस्टडी में है। पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी उससे लगातार पूछताछ कर रहे हैं, हालांकि, उनका कहना है कि अमल पूछताछ में सहयोेग नहीं कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें