शुक्रवार, 30 सितंबर 2011

भंवरी देवी अपहरण कांड ....शहाबुद्दीन भगोड़ा घोषित, सहीराम व बलदेव का वारंट जारी

शहाबुद्दीन भगोड़ा घोषित, सहीराम व बलदेव का वारंट जारी

बिलाड़ा भंवरी देवी अपहरण कांड के मुख्य सूत्रधार शहाबुद्दीन को भगोड़ा घोषित कर दिया गया है। अब उसकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी। गुरुवार कोर्ट ने भंवरी के अपहरण की साजिश रचने के आरोपी पूर्व उप जिला प्रमुख सहीराम विश्नोई और बलदेव का गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया। दो दिन पहले कापरड़ा में पुलिस पर हमला करने वालों को भी रिमांड पर लिया गया है।

शहाबुद्दीन की 15 बीघा जमीन कुर्क होगी: शहाबुद्दीन का 37 पुलिस एक्ट के तहत पहले ही गिरफ्तारी वारंट लिया जा चुका है। गुरुवार को उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया, जिससे उसकी संपत्ति कुर्क करने का रास्ता खुल गया। पुलिस ने पटवारी व नगर पालिका से संपत्ति का ब्यौरा मांगा है। पालिका क्षेत्र में उसकी संपत्ति नहीं मिली, मगर पटवारी ने बोयल गांव में पुश्तैनी जमीन में उसका 15 बीघा हिस्सा बताया जा रहा है। अब यह जमीन कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

कापरड़ा में फिर छापामारी: अपहरण के आरोपी बलदेव को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर कापरड़ा में मंगलवार रात हमला हुआ था। बुधवार को हमले के आरोपियों की गिरफ्तारी के वक्त भी पत्थर फेंके गए। बुधवार को पुलिस ने फिर से गांव में छापामारी कर तलाशी ली, मगर बलदेव नहीं मिला। पुलिस ने हमले के आरोप में 9 जनों को गिरफ्तार किया था। गुरुवार को इन आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से मुल्तानाराम को जेल भेज दिया गया। जगदीश, रायचंद, ओमप्रकाश, भानाराम, किशोर, लादूराम, औंकार व बगताराम को रिमांड पर लिया गया।

नहीं मिले भंवरी व आरोपी : एएनएम भंवरी का 29 दिन बाद भी कहीं पता नहीं चला है। सहीराम व शहाबुद्दीन की गिरफ्तारी से ही उसका सुराग मिलने की उम्मीद है, मगर वे दोनों भी पकड़ में नहीं आए हैं। गुरुवार को पुलिस ने इन दोनों आरोपियों का भी 37 पुलिस एक्ट के तहत गिरफ्तारी वारंट लिया है, उन्हें भी भगोड़ा घोषित कर उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें