गुरुवार, 1 सितंबर 2011

डीजी ने लिया राजस्थान बार्डर का फीडबैक



सीमा पार से घुसपैठ व तस्करी रोकने के लिए दिए निर्देश


जोधपुर। बीएसएफ के महानिदेशक रमन श्रीवास्तव ने गुरुवार को बीएसएफ अधिकारियों से पाकिस्तान से सटी राजस्थान सीमा पर चल रही तमाम गतिविधियों के बारे में फीडबैक लिया। उन्होंने सीमा पार से घुसपैठ व तस्करी रोकने के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश देते हुए सतर्क रहने की हिदायत दी। उन्होंने सैनिक सम्मेलन में जवानों को हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहने का कहा।


डीजी श्रीवास्तव ने गुरुवार को बीएसएफ ट्रेनिंग सेंटर का अवलोकन किया। उन्होंने अधिकारियों को प्रशिक्षु जवानों को विशेषकर आतंकवादियों व नक्सलवादियों से निपटने की खास ट्रेनिंग देने की सलाह दी। सैनिक सम्मेलन में संबोधित करने के अलावा उन्होंने बीएसएफ कैम्पस में नवनिर्मित स्वीमिंग पुल का उद्घाटन किया।



अधिकारियों के साथ बैठक कर राजस्थान सीमांत के अधिकारियों से जैसलमेर से गंगानगर तक सीमा प्रबंधन,बार्डर की गतिविधियों,सीमा पार से घुसपैठ व तस्करी ,अवैध निर्माण व संयुक्त गश्त के बारे में विशेष जानकारी हासिल की। उन्होंने अधिकारियों से सीमा पार आतंकियों की घुसपैठ की आशंका जताते हुए विशेष चौकसी रखने का कहा। डीजी दोपहर बाद विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। गौरतलब है कि श्रीवास्तव 30 अक्टूबर को रिटायर होने वाले है। इससे पूर्व वे पाकिस्तान से सटी तमाम सीमाओं का अवलोकन कर रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें