शुक्रवार, 30 सितंबर 2011

बाड़मेर में दो पाकिस्तानी घुसपैठिए ढेर


बाड़मेर में दो पाकिस्तानी घुसपैठिए ढेर 


बाड़मेर। पाकिस्तान से लगती भारतीय सीमा में घुसपैठ कर भारतीय सीमा में प्रवेस कर चुके  दो पाकिस्तानी नागरिकों को बीएसएफ ने मार गिराया। घटना बाड़मेर जिले के बीजराड़ा थाना क्षेत्र के पास की है। 


सीमा सुरक्षा बल के सूत्रानुसार कहारों की धनि सीमा चौकी की तरफ स्थित तार बंदी फान्द रात्री डेढ़ बजे दो पाकिस्तानी नागरिको द्वारा घुसपेठ कर भारतीय सीमा में प्रवेश कर लिया पेट्रोलिंग कर रहे १७१ बटालियन के जवानों ने उन्हें ललकारते हुए रुकने का कहा मगर वे नहीं रुके इस बीच बल के जवानो ने फायरिंग कर दी ८ राउण्ड की फायरिंग में दोनों घुस पेठिये ढेर  हो गए .बल द्वारा उच्चा अधिकारियो  को सूचित करने पर बल के ड़ी आई जी सहित सभी अद्शिकारी मौके पर पंहुच गए उन्होंने बिजराद  थाने को सूचित किया दोनों मृतको का  पोस्ट मार्टम करा दिया बल के सूत्रों ने बताया की पाकिस्तानी रेंजरो को सूचित कर दिया हें एक बारगी उन्होंने शव लेने से इनकार कर दिया रेंजरो से वार्ता एवं संपर्क जारी हें .दोनों मृतको की शिनाख्त नहीं हो पाई .


चौहटन तहसील के केलनोर गांव की कच्छवाहों की ढाणी में स्थित बीएसएफ सीमा चौकी आजाद पर गुरुवार रात करीब डेढ़ बजे दो युवक तारबंदी पार करने का प्रयास कर रहे थे। उन्हें तारबंदी के तरफ बढ़ते देख बीएसएफ की बटालियन 171 के जवानों ने ललकारा,लेकिन फिर भी वे तारबंदी पार करने का प्रयास करने लगे। इस पर जवानों ने फायरिंग कर उन दोनों को मार गिराया।


एक घुसपैठिए की उम्र करीब 50 और दूसरे की 35 साल है। सलवार कुत्ते पहने दोनों घुसपैठियों के पास मोबाइल फोन, टार्च, सिगरेट और कुछ दस्तावेज मिले है। सूचना मिलने पर बीएसएफ के डीआईजी माधोसिंह चौहान ने वहां पहुंच घटनास्थल का मुआयना किया। जीरो लाइन पर मिले पांवों के निशान के आधार पर बीएसएफ के जवानों ने पाक रेंजर्स को फ्लैग मीटिंग के लिए बुलाया। बीएसएफ अधिकारियों ने उन्हें प्रोटेस्ट नोट देकर घुसपैठ का विरोध जताया। इस पर पाक रेंजर्स ने इस बारे में उच्चाधिकारियों से बातचीत करने के बाद जवाब देने को कहा, मगर चार घंटे गुजरने के बाद भी अभी तक पाक रेंजर्स ने कोई जवाब नहीं दिया। अधिकारी घटनास्थल पर पाक रेंजर्स के जवाब का इंतजार कर रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें