शुक्रवार, 30 सितंबर 2011

सिरोही न्यूज़ बॉक्स ...आज की खबरे ..शुक्रवार. ३० सितंबर, २०११

कार खाई में गिरी 8 गंभीर घायल

माउंट आबू  माउंट आबू से अंबाजी जा रही कार अनियंत्रित होकर बीस नंबर पिलर स्थित महादेव मंदिर के पास दीवार से टकरा कर खाई में जा गिरी। हादसे में 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सीआरपीएफ के जवानों ने बाहर निकालकर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। सभी घायल मध्यप्रदेश के ब्यावरा निवासी हैं। तलेन ब्यावरा मध्यप्रदेश निवासी प्रवीण यादव ने इलाज के दौरान बताया कि वह अपने दोस्तों कैलाश चंद्र, सुभाष अग्रवाल, दिनेश गुप्ता, कैलाश नारायण, राजेश तिवारी और एक अन्य युवक के साथ अंबाजी मंदिर में दर्शन के लिए कार से शाम को रवाना हुए थे। बीस नंबर पिलर के पास कार अनियंत्रित होकर दीवार से टकराई तथा खाई में गिर गई। हादसे की सूचना मिलते ही उपखंड अधिकारी कुमार पाल गौतम, विधायक गंगाबेन गरासिया, थाना प्रभारी राजेश बाफना तथा काफी संख्या में सीआरपीएफ के जवान सहित समाजसेवी मौके पर पहुंचे। सभी घायलों को ग्लोबल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।



स्कूल की भूमि पर निर्माण का विरोध

जिला शिक्षा अधिकारी ने गुस्साए नागरिकों के प्रतिनिधिमंडल से की समझौता वार्ता, समझाइश पर शांत हुआ मामला

शिवगंज शहर के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के पुराने भवन परिसर में बालिका छात्रावास के निर्माण कार्य के लिए नींव की खुदाई को लेकर गुरुवार सुबह नागरिकों व जनप्रतिनिधियों ने शिक्षा विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। छात्र भी इसके विरोध में धरने पर बैठे। मौके पर उपस्थित नगरपालिका के पार्षद किशोर आर्य, इरफान भाई, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष प्रकाश भाटी, कैलाश दान चारण, नारायणलाल परिहार, ओमप्रकाश परिहार, नरेश कुमार सिंघी, गोपाल भाई, इंसाफ भाई सहित कई नागरिकों ने स्कूल की भूमि पर छात्रावास बनाने के लिए खोदी गई नींव का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि यह विद्यार्थियों के साथ सरासर अन्याय है, इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

‘पावली लइने मैं तो पावागढ़ गई थी’


नवरात्रि महोत्सव त्न हर गली-नुक्कड़ पर मची डांडियों की धूम
डांडियों की खनक, पांवों की थिरकन व गरबों की गूंज से बना अनूठा संगम


आबूरोड जिलेभर में गरबा खेलने को लेकर युवक-युवतियों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। शाम ढलते ही युवक-युवतियों के साथ बच्चों के कदम गरबा पांडालों की ओर बढऩे लगते हैं। गुरुवार को गुजरात गीतों की गूंज पर देर रात तक युवा थिरकते रहे।ठेठ गुजराती पारंपरिक गायन शैली, नृत्य और हावभाव का संगम इन दिनों जिलेभर में मोहित कर रहा है। कमोबेश हर गली-नुक्कड़ पर जहां देर रात तक आध्यात्मिक रंग से सराबोर है। शहर के रामझरोखा, मातरमाताजी, नयावास, संपूर्णानंद कॉलोनी, आदर्शनगर, पीडब्ल्यूडी कॉलोनी, भाटकड़ा समेत आबूरोड, शिवगंज, पिंडवाड़ा, माउंट आबू, रेवदर, मंडार, सरूपगंज, रोहिड़ा, जावाल, कालंद्री, मोहब्बतनगर में उत्कृष्ट नृत्य कला से आराधना का सिलसिला जारी है।

अग्रसेन जयंती महोत्सव के तहत गरबा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में 12 वर्ष से ऊपर वर्ग में मोहन मुरली ग्रुप प्रथम, नवदुर्गा पार्टी द्वितीय, 12 वर्ष तक के वर्ग में धमाका एंड पार्टी प्रथम, प्राची द्वितीय स्थान पर रहे। कलश सजावट प्रतियोगिता में मंजु सिंहल प्रथम, सीमा अग्रवाल द्वितीय स्थान पर रही। झांकी प्रतियोगिता बड़े बच्चों में परसराम झांकी प्रथम, रावण द्वारा शिवलिंग की पूजा झांकी द्वितीय, छोटे बच्चों में भगवान शिव की महिमा प्रथम, अग्रसेन दरबार द्वितीय स्थान पर रहे। सांस्कृतिक कार्यक्रम में एकल नृत्य में प्राची गर्ग प्रथम, सिद्दी बंसल द्वितीय, शिशु स्वास्थ्य प्रतियोगिता में 1 वर्ष की आयु में विनोद सिंहल प्रथम, काशिका द्वितीय, 1 वर्ष से ऊपर तक तानिया प्रथम, महिला वेजीटेबल गेम में लक्ष्मी गुप्ता प्रथम, सुनीता अग्रवाल द्वितीय, पुरुष म्यूजिकल चेयर दौड़ में 18 से 35 वर्ष में विनय गोयल प्रथम, विशाल द्वितीय, 33 से 50 वर्ष वर्ग में उमेश मंगल प्रथम, अशोक द्वितीय, 50 वर्ष से ऊपर में बजरंग लाल प्रथम, हरीश चंद गोयल द्वितीय स्थान पर रहे। निबंध प्रतियोगिता कक्षा 6 से 8 में चार्वी जैन प्रथम, सौरभ अग्रवाल द्वितीय, कक्षा 9 से 12 में तुषार गोयल प्रथम, केतन द्वितीय, कक्षा 12 से ऊपर सोनल अग्रवाल प्रथम, नितिश ऐरन द्वितीय, चित्रकला प्रतियोगिता में कक्षा 2 में परी अग्रवाल प्रथम, मयंक अग्रवाल द्वितीय, कक्षा 3 से 5 में प्राची प्रथम, ईशा द्वितीय, कक्षा 6 से 8 में नम्रता अग्रवाल प्रथम, आशिष अग्रवाल द्वितीय स्थान पर रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें