शुक्रवार, 30 सितंबर 2011

मुंबई में बम धमाके करने की धमकी

मुंबई में बम धमाके करने की धमकी

जैसलमेर। इंडियन मुजाहिदीन आतंकी संगठन के आतंकी संगठन के आतंककारियों ने राजस्थान के जैसलमेर से लगती पाकिस्तान की सीमा से घुसकर मुंबई में फिर बम धमाके करने की धमकी दी है।

इंडियन मुजाहीदीन का धमकी भरा यह पत्र गुरूवार को डाक से जैसलमेर कलेक्टर को प्राप्त हुआ है इस धमकी के बाद पूरी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हाई एलर्ट घोषित कर दिया गया है। सुरक्षा बलों को कड़ी चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। जिला कलेक्टर महावीर प्रसाद स्वामी ने धमकी भरे पत्र के मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें इंडियन मुजाहीदीन का एक पत्र मिला है जिसमें जैसलमेर से लगती पाक सीमा से घुसकर मुंबई में बम धमाके करने की बात लिखी है।

उन्होंने बताया कि इस धमकी के बाद उन्होंने खुफिया एजेंसियों पुलिस एवं सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ को एलर्ट कर दिया है वैसे उन्होंने संभावना व्यक्त की है कि ये पत्र किसी की शरारत भी हो सकती है लेकिन इसे गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। उधर, एक अन्य खुफिया सूत्र ने बताया कि यह पत्र इंडियन मुजाहीदीन के किसी आतंकी शाहनवाज हुसैन ने उत्तर प्रदेश से लिखा है जिसमें कहा गया है कि जैसलमेर सेक्टर से लगती पाकिस्तान की सीमा से इंडियन मुजाहीदीन के आतंककारियों का एक समूह प्रवेश कर मुंबई जायेगा जहां 8-10 स्थानों पर बम के धमाके करेगा।

आईएएस, आईपीएस अधिकारी एवं मुख्यालय उनके निशाने पर रहेंगे। इससे पूर्व भी चार वर्ष पहले जैसलमेर के रामदेवरा मंदिर को भी बम से उड़ाने की धमकी का एक संदेश पाकिस्तान से आया था। गत वर्ष भी इसी तरह का एक धमकी भरा पत्र जिला कलेक्टर के पास पहुंचा था। बीएसएफ के उच्चाधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इंडियन मुजाहीदीन की धमकी को काफी गंभीरता से लिया गया है।

पूरे सीमा को सील कर हाई एलर्ट घोषित कर दिया है सुरक्षा बलों को कड़ी चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। एक अन्य खुफिया सूत्र ने बताया कि जैसलमेर की सीमा के सामने पाकिस्तान के रहिमियार खान क्षेत्र के भानू का बाजार में कुख्यात आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने एक भर्ती सेंटर खोला है यहां आतंककारियों की भर्ती की जा रही है। इसी भर्ती सेंटर को अफजल आमीर नाम का आतंकी चला रहा है। यहां से आतंककारियों के जत्थों को कोटली क्षेत्र में आतंकी ट्रेनिंग के लिए भिजवाया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें