शुक्रवार, 15 जुलाई 2011

रेप का विरोध करने पर मासूम बच्ची की हत्या

पीतमपुरा 
नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में आठ साल की बच्ची की हत्या कर दी गई। वह तीन दिन से लापता थी। उसका शव एनडीपीएल के पावर सब-स्टेशन से मिला। वह पानी पीने इस सब-स्टेशन में गई थी। इस स्टेशन के स्वीपर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, रेप का विरोध करने पर उसने हथौड़ा बच्ची के सिर में मारकर उसकी हत्या की थी। 

यह वारदात पीतमपुरा में केयू ब्लॉक में एनडीपीएल पावर सब स्टेशन में हुई। इस इलाके में स्थित एकता विहार इलाके में बच्ची अपने माता-पिता के साथ रहती थी। बच्ची की मां घरों में कामकाज करती है। सोमवार को उसने अपने तीनों बच्चों को पीतमपुरा के एक पार्क में खेलने छोड़ा और खुद घरों में सफाई करने चली गई। इसी दौरान यह बच्ची पानी पीने के लिए नजदीक के एनडीपीएल के पावर सब-स्टेशन में चली गई। इस सब स्टेशन में वाटर कूलर लगा है। इसके बाद वह वापस नहीं आई। एक घंटे बाद उसकी मां वापस आई तो बच्ची लापता मिली। उसके बहन-भाई को यह जानकारी नहीं थी कि वह पानी पीने सब-स्टेशन में गई थी। 

बच्ची की मां ने पुलिस को खबर दी। पुलिस ने अपहरण के सेक्शन में केस दर्ज कर लिया, लेकिन बच्ची नहीं मिली। बुधवार रात सब-स्टेशन में किसी ने बच्ची की लाश देख ली। इसके बाद एकता विहार के लोगों को जानकारी मिली तो भारी हंगामा हो गया। गुस्साए लोगों ने पावर सब-स्टेशन में जबर्दस्त तोड़फोड़ करते हुए एक जूनियर इंजीनियर की जोरदार पिटाई कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम कराया। 

डिस्ट्रिक्ट डीसीपी मीनू चौधरी ने बताया कि मर्डर सिर पर हथौड़ा मारकर किया गया था। पोस्टमॉर्टम से इसकी पुष्टि हो गई। हालांकि शव गल जाने की वजह से रेप के बारे में डॉक्टर कोई ओपिनियन नहीं दे सके। पुलिस ने तहकीकात कर इस पावर सब स्टेशन के स्वीपर संजय (19) को गिरफ्तार कर लिया। संजय ने पुलिस को बताया कि पानी पीने आई बच्ची से वह रेप करने की कोशिश कर रहा था। बच्ची के विरोध के कारण उसने वहां रखा हथौड़ा उठाकर उसके सर पर वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद उसने शव को वहीं छिपा दिया था। संजय हैदरपुर की झुग्गियों में रहता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें