शनिवार, 25 जून 2011

मृतक के दोस्तों ने दिया युवती के भाई का साथ, दिनभर रहे घूमते, रात को की हत्या




मृतक के दोस्तों ने दिया युवती के भाई का साथ, दिनभर रहे घूमते, रात को की हत्या 
 भीनमाल तीन दिन पूर्व शहर के निकट जुंजाणी गांव में युवक की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसके ही तीन दोस्तों को गिरफ्तार किया है। यह पूरा मामला प्रेम प्रसंग का ही निकला। हत्या के आरोपी युवती के भाई हैं और मृतक द्वारा शादी के बाद भी युवती से फोन पर बातचीत करने पर उन्होंने मिलकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने घटना के 48 घंटे में ही पूरा खुलासा करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे अभी मोटरसाइकिल व हत्या में प्रयुक्त हथियार की बरामदगी शेष है। घटना से पूर्व तीनों में से एक दिनभर मृतक के साथ रहा और रात को पार्टी की बात कहकर जुंजाणी गांव ले गया। जहां पहले से ही दो अन्य साथी मौजूद थे और तीनों ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया।

थानाधिकारी दलपतसिंह भाटी ने बताया कि मंगलवार रात्रि को धोराढाल भीनमाल निवासी अमित उर्फ अमृतलाल (19) पुत्र सोनाराम माली की भीनमाल से करीब 10 किलोमीटर दूर जुंजाणी गांव में कुछ लोगों ने हत्या कर शव को निंबावास मार्ग पर डाल दिया था। घटना की जानकारी बुधवार सवेरे मिली। जिसके बाद पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए कॉल डिटेल निकलवाई और साथ ही अन्य जानकारी जुटाई तो मृतक अमित उर्फ अमृत का एक स्थानीय लड़की से प्रेम-प्रसंग चलने की बात सामने आई। पुलिस ने इसी दिशा में अपनी जांच आगे बढ़ाई और कुछ युवकों को हिरासत में लिया तो सामने आया कि घटना के पीछे प्रेम प्रसंग ही है और युवती के भाई इसमें शामिल हैं। इसके बाद मिली जानकारी के आधार पर आरोपियों का पता लगाकर गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमों का गठन कर दबिश दी गई।

इस दौरान लड़की का बड़ा भाई जालोर हॉल रेलवे स्टेशन भीनमाल निवासी डायालाल (28) पुत्र मसराराम माली को भीनमाल से, गौड़ीजी मंदिर के पीछे जालोर निवासी दिनेश उर्फ भीमा (20) पुत्र मोडाराम माली (लड़की की मौसी का लड़का) और जालोर निवासी नरेश (19) पुत्र धुखाराम माली को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की गई। सख्ती से पूछताछ करने पर सामने आया कि मृतक का डायालाल की बहिन के साथ प्रेम प्रसंग था और वह शादी के बाद भी युवती से बातचीत करता था। तीनों ने यह बात बताते हुए हत्या की बात कबूल कर ली। पुलिस उप अधीक्षक जयपाल सिंह यादव ने बताया कि हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार और मोटरसाइकिल की बरामदगी अभी बाकी है। तीनों आरोपियों को शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। जहां से पुलिस रिमांड के आदेश के बाद हत्या में किसी अन्य की भूमिका सहित अन्य पूछताछ व हथियार बरामद किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें