BNT

BNT

औरत खरीदने को करा दो बेटियों का सौदा 
 

हरदोई। उत्तर प्रदेश में हरदोई के बेहटा गोकुल इलाके का रहने वाला नन्हें अपने लिए औरत खरीदना चाहता था इसलिए उसने अपनी दो बेटियों का सौदा कर दिया। बाप बेटी के रिश्ते पर बदनुमा दाग लगा देने वाली इस घटना में यदि उसकी दस साल की बेटी मानसी और आठ साल की रामवती ने हिम्मत नहीं दिखाई होती और पुलिस को सच नहीं बताया होता तो वह किसी ऎसे व्यक्ति के हवस का शिकार हो गई होती जिसने उसे खरीदा था। आरोपी बाप फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। लड़कियों की मां की मृत्यु हो चुकी है।

पुलिस ने मंगलवार को बताया के बेहटा गोंकुल इलाके के रामपुर रहोलिया गांव से सूचना मिली थी कि कुछ लोग दलित बिरादरी की मानसी और रामवती को टेम्पों पर बिठा कर कहीं ले जा रहे हैं। पुलिस आती इससे पहले ही गांव वालों ने सभी को पकड़ लिया। पुलिस दोनों लड़कियों और उन्हें खरीदने वाले व्यक्ति को थाने ले गई। नन्हे की दोनों बेटियों ने पुलिस को बताया कि उसका बाप अपने लिए एक औरत खरीदना चाहता था क्योंकि उसकी मां का देहान्त हो चुका है।

नन्हे की चार संतान हैं जिसमें दो लड़के हैं। उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। उसके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वह दूसरी शादी कर सके। इसीलिए उसने औरत खरीदने के लिए पैसे जुटाने के वास्ते दोनों बेटियों को बेच दिया। दोनों बच्चियों ने पुलिस को बताया कि उसके बाप ने तीन दिन पहले कहा था कि कुछ लोग टेम्पो से आएंगे और दोनों को उनके साथ जाना है चाहे वह घर पर हो या नहीं। दोनों बçच्चयां सोमवार को खरीदार के साथ जा रही थीं कि गांव वालों ने उन्हें रोक लिया।

देहात कोतवाली के गोदाई गांव के रहने वाले राजकुमार ने कहा कि नन्हें ने अपनी दोनों बेटियों की शादी का वादा उसके लड़कों के साथ किया था और दोनों की उम्र 17 और 18 साल बताई थी। वह दोनों को देखने आया था लेकिन वह इस बात का कोई जवाब नहीं दे सका कि वह उन्हें अपने साथ क्यों ले जा रहा था। पुलिस उपाधीक्षक राघवेन्द्र मिश्र ने कहा कि सभी लोगों से पूछताछ की गई है। पुलिस नन्हे की तलाश कर रही है। 

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

 
Top