शनिवार, 4 जून 2011

जैसलमेर में भी क्रमिक अनषन और धरना जारी


 जैसलमेर में भी क्रमिक अनषन और धरना जारी 

जैसलमेर। विश्वविख्यात स्वर्णनगरी, जैसलमेर में भी स्वामी रामदेव जी के कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ राष्ट्रव्यापी आन्दोलन के समर्थन मे भारत स्वाभिमान ट्रस्ट और पतंजलि योग समिति ईकाई जिला- जैसलमेर के नैतृत्व में और जिले की सभी सामाजिक संस्थाओं एवं राष्ट्रभक्त नागरिकों द्वारा 400 लाख करोड़ रूपये का कालाधन विदेषों से वापिस मंगवाने, भष्टाचारियों से धन की वसूली व उनके लिए कठोर दण्ड के प्रावधान को लेकर शान्तीपूर्ण व अहिंसक तरीके से ‘‘भ्रष्टाचार मिटाओं सत्याग्रह‘‘ कर रहे हैं। 


यह सत्याग्रह आज दिनांक 04 जून से कलक्ट्रेट के सामने धरना करके और अनषन के साथ सुबह 9.00 बजे शुरू हुआ, जिसमें 50 व्यक्तियों ने उपवास रखा और इस सत्याग्रह के समर्थन करने के लिए 200 व्यक्तियों ने धरना दिया। जैसे-जैसे दिन बीतता गया, समर्थन देने वले, धरना देने वालों की संख्या बढ़ती गई। 


आज अनषन में बैठने वालों में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष अनिल व्यास, मनोहरसिंह पाऊ, जगजीवन जी, चुन्नीलाल, जसोदा जसवानी, रेखा चौहान, विमलेष कुमार पुरोहित, अजय व्यास, रतन कुमार भाटिया, विद्याधर पालीवाल, बालकिषन भाटिया आदि ने भाग लिया। 


इसी संदर्भ में पतंजलि योग समिति जैसलमेर के महामंत्री चुन्नीलाल पंवार ने बताया कि जब तक स्वामी रामदेव जी दिल्ली के रामलीला मैदान में अनषन करेंगे, तब तक जैसलमेर में भी क्रमिक अनषन और धरना जारी रहेगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें