रविवार, 15 मई 2011

भारत पर हमले की तैयारी में पाक

इस्लामाबाद। भारत द्वारा दाऊद इब्राहिम के ठिकाने पर अमरीका जैसी कार्रवाई करने की आशंका को लेकर तनाव बढ़ता जा रहा है। पाकिस्तानी संसद में दिए बयान में आईएसआई चीफ शुजा पाशा ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत को जवाब देने के लिए उसके चुनिंदा ठिकानों पर हमला करने की रिर्हसल कर ली है। अगर भारत ऎसी कार्रवाई करता है तो उसके ठिकानो पर हमले की तैयारी पूरी हो चुकी है।

गौरतलब है कि लादेन के पाकिस्तान के एबटाबाद में पाए जाने और अमरीकी कमांडो की कार्रवाई में ओसामा की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए थलसेना अध्यक्ष जनरल वी के सिंह ने कहा था कि अगर मौका मिला तो भारत की तीनों सेनाएं भी पाक में घुसकर अमरीकी कमांडो जैसे ऑपरेशन को अंजाम देने में सक्षम हैं। जनरल सिंह ने यह बात पाकिस्तान में छिपे दाऊद इब्राहिम और 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के बारे मे कही थी।

जनरल सिंह की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए आईएसआई चीफ शुजा पाशा ने पाकिस्तानी संसद में कहा कि भारत की ओर से किए गए किसी भी हमले का मुहंतोड़ जवाब दिया जाएगा। पाशा ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। पाशा ने कहा कि भारत पर जवाबी हमले के लिए उसके कुछ ठिकानों की पहचान की जा चुकी है और इसके पूरी रिहर्सल कर ली गई है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें